A
Hindi News खेल क्रिकेट Bhuvneshwar Kumar T20I Wickets: भुवनेश्वर कुमार बने टी20 के किंग, बने सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज

Bhuvneshwar Kumar T20I Wickets: भुवनेश्वर कुमार बने टी20 के किंग, बने सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज

Bhuvneshwar Kumar T20I Wickets: भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान के खिलाफ हाईवोल्टेज मैच में 4 ओवर में 22 रन देकर एक विकेट लिया।

भुवनेश्वर कुमार- India TV Hindi Image Source : INDIA TV भुवनेश्वर कुमार

Bhuvneshwar Kumar T20I Wickets: भुवनेश्वर कुमार ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने इस मैच में 4 ओवर में सिर्फ 22 रन दिए और शाहीन शाह अफरीदी के रूप में एक विकेट भी झटका। इस मैच में उन्होंने शुरुआत से ही पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर दबाव बनाया और फिर उसका फायदा अर्शदीप सिंह ने एक के बाद एक विकेट लेकर उठाया। शाहीन का विकेट लेते ही भुवी अब भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

भुवनेश्वर कुमार ने इस मैच में विकेट जरूर एक लिया लेकिन युजवेंद्र चहल को पछाड़कर वह अब टीम इंडिया के लीडिंग विकेट टेकर बन गए हैं। उन्होंने अपने 80वें मैच में शाहीन शाह अफरीदी को अपना 86वां टी20 इंटरनेशनल का शिकार बनाया। उनके बाद टॉप विकेट टेकर्स के मामले में युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और हार्दिक पंड्या हैं।

T20I में भारत के टॉप-5 विकेट टेकर
  1. भुवनेश्वर कुमार- 86 विकेट (80 मैच)
  2. युजवेंद्र चहल- 85 विकेट (69 मैच)
  3. जसप्रीत बुमराह- 70 विकेट (60 मैच)
  4. रविचंद्रन अश्विन- 66 विकेट (60 मैच)
  5. हार्दिक पंड्या- 57 विकेट (74 मैच)

पंड्या ने किया कमाल

हार्दिक पंड्या ने इस मैच में 4 ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट लिए। टॉप विकेट टेकर्स की सूची में भारत की तरफ से वह भी पांचवें स्थान पर हैं। हार्दिक के नाम अब 74 टी20 इंटरनेशनल में 57 विकेट दर्ज हो गए हैं। इस सूची के टॉप 10 में क्रमश: (6 से 10 तक) रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, आशीष नेहरा, शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं।

अगर मौजूदा मुकाबले की बात करें तो भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। अर्शदीप सिंह ने इस मैच में तीन विकेट लिए। वह और हार्दिक इस मैच के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले खेलते हुए पाकिस्तान की टीम ने 8 विकेट पर 159 रन बनाए। इफ्तिखार अहमद और शान मसूद ने पाकिस्तान के लिए अर्धशतकीय पारियां खेलीं।

यह भी पढ़ें:-

IND vs PAK: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उतरते ही तोड़ा धोनी का बड़ा रिकॉर्ड

IND vs PAK: महामुकाबले में फेल हुए बाबर आजम, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाड़

 

Latest Cricket News