A
Hindi News खेल क्रिकेट ब्रेंडन मैकुलम को भारी पड़ी छोटी भूल, ECB सट्टेबाजी के मामले की करेगी जांच!

ब्रेंडन मैकुलम को भारी पड़ी छोटी भूल, ECB सट्टेबाजी के मामले की करेगी जांच!

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम अपनी एक गलती के कारण बूरी तरह से फंस गए हैं। अब ECB इसकी जांच करने जा रही है।

Brendon McCullum- India TV Hindi Image Source : GETTY ब्रेंडन मैकुलम और बेन स्टोक्स

भारत या पूरी दुनिया में क्रिकेट देखने वालों की संख्या करोड़ों की तादाद में है। ऐसे में जाहिर सी बात है कि लोग क्रिकेटरों को भी देखना पसंद करते होंगे। इसी का फायदा कंपनियां उनसे एड करवा कर उठाती है। आए दिन आपको क्रिकेटर्स किसी ना किसी एड में दिख ही जाते होंगे। लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम ऐसे ही एक एड में दिखने के कारण बूरी तरह से फंस गए हैं। 

मैकुलम पर भारी पड़ी एक भूल

इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ऑनलाइन सट्टेबाजी के विज्ञापनों में दिखने से मुश्किल में पड़ गए हैं क्योंकि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) इस बात की जांच कर रहा है कि कहीं यह उसके भ्रष्टाचार रोधी नियमों का उल्लंघन तो नहीं है। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान मैकुलम जनवरी में सट्टेबाजी कंपनी ‘22बेट’ का ब्रांड एम्बेसडर बने थे और उसके बाद वह उसके ऑनलाइन विज्ञापनों में नजर आते रहते हैं। उन्होंने 27 मार्च को अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो साझा किया था जिसमें वह इंडियन प्रीमियर लीग में 22बेट का प्रचार कर रहे हैं।

ECB ने कही ये बात

बीबीसी के अनुसार ईसीबी ने कहा कि ‘‘हम इस मामले की पड़ताल कर रहे हैं तथा ब्रेंडन के साथ 22बेट के साथ उनके संबंधों को लेकर चर्चा कर रहे हैं। सट्टेबाजी को लेकर हमारे नियम हैं और हम हमेशा यह सुनिश्चित करते हैं कि उनका पूरी तरह से पालन किया जाए।’’ ईसीबी ने हालांकि स्पष्ट किया कि मैकुलम फिलहाल किसी जांच के दायरे में नहीं हैं। न्यूजीलैंड के प्रॉब्लम गैंबलिंग फाउंडेशन ने पिछले सप्ताह इन विज्ञापनों के बारे में ईसीबी से शिकायत की थी। मैकुलम के कोच बनने के बाद इंग्लैंड ने पिछले 12 टेस्ट मैचों में से 10 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की है। ऐसे में इसीबी चाहेगा कि उनके उपर लगे ये इल्जाम जल्द से जल्द खारिज हो जाए।

यह भी पढ़े

IPL 2023: चेज करने में गुजरात टाइटंस का कोई तोड़ नहीं, जानें क्या कहते हैं आंकड़ें

KKR vs SRH: पिच रिपोर्ट, मैच की लाइव स्ट्रीमिंग से लेकर हेड टू हेड रिकॉर्ड तक, जानें सब कुछ

Latest Cricket News