A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2024 में RCB के लिए किया शानदार प्रदर्शन तो टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में मिलेगी जगह, चीफ सेलेक्टर का बड़ा बयान

IPL 2024 में RCB के लिए किया शानदार प्रदर्शन तो टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में मिलेगी जगह, चीफ सेलेक्टर का बड़ा बयान

IPL 2024 के बाद टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। ऐसे में खिलाड़ियों के पास इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करके वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह बनाने का शानदार मौका है।

IPL 2024- India TV Hindi Image Source : IPL/BCCI IPL टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

भारत में खेले जाने वाले आईपीएल 2024 के ठीक बाद वेस्टइंडीज और यूएसए में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के आधार पर कई टीमें अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन का आंकलन लगाएगी। इसी बीच आरसीबी की टीम के लिए खेलने वाले एक खिलाड़ी को लेकर उनके नेशनल टीम के चीफ सेलेक्टर ने बड़ा ऐलान किया है। यह खिलाड़ी अगर आईपीएल के दौरान शानदार प्रदर्शन करता है तो इस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप के लिए स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है। सेलेक्टर्स की नजर इस खिलाड़ी पर बनी हुई है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन हैं।

RCB के लिए खेलते आएंगे नजर

कैमरून ग्रीन टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के सेलेक्टर्स के विचारों में बने हुए हैं। आईपीएल के बाद ही ऑस्ट्रेलिया अपने टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकती है। ग्रीन को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारियों के कारण टी20 टीम से फिलहाल के लिए बाहर रखा गया है। वह मार्च के अंत में अपनी आईपीएल टीम आरसीबी के साथ जुड़ेंगे, उन्हें इस सीरीज मुंबई इंडियंस से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में ट्रेड किया गया है, और आईपीएल में उनका प्रदर्शन अभी भी सेलेक्टर्स को प्रभावित कर सकता है।

क्या बोले टीम के चीफ सेलेक्टर

ऑस्ट्रेलिया के नेशनल सेलेक्टर्स जॉर्ज बेली से जब पूछा गया कि क्या ग्रीन अभी भी फ्रेम में हैं तो उन्होंने कहा कि हां, हम जानते हैं कि वह आईपीएल में जा रहे हैं और कई टी20 मैच एक साथ खेलेंगे। हमारे लिए सभी फॉर्मेट खेलने वाले खिलाड़ियों के साथ हम लगातार बातचीत कर रहे हैं, हम खिलाड़ियों पर नजर बनाए हुए हैं और किसी भी समय उनके प्रदर्शन के आधार पर यह सुनिश्चित करना है कि उन्हें वह मिले जो उन्हें चाहिए और हम इन खिलाड़ियों का नाम वर्ल्ड कप के लिए चुने जाने वाले स्क्वाड के इर्द गिर्द रख रहे हैं।

2023 में नहीं कर पाए इंप्रेस

ग्रीन ने 2022 में पिछले वर्ल्ड कप से कुछ समय पहले टी20 इंटरनेशनल में टॉप ऑर्डर पर अपनी छाप छोड़ी जब उन्होंने भारत के खिलाफ दो तेज अर्धशतक लगाए। जब जोश इंगलिस घायल हो गए तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल कर लिया गया, हालांकि उन्होंने वर्ल्ड कप में केवल एक बार अफगानिस्तान के खिलाफ फाइनल मैच खेला था। उन्होंने पिछले साल टेस्ट और वनडे को प्राथमिकता देते हुए ऑस्ट्रेलिया के आठ टी20 मैचों में से किसी में भी हिस्सा नहीं लिया था। ग्रीन को अपने पहले आईपीएल के बाद 2023 में सभी फॉर्मेट में चुनौतियों का सामना करना पड़ा।

Latest Cricket News