A
Hindi News खेल क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप से पहले बदले जाएंगे इन 3 टीमों के कप्तान! सबसे बड़ा खतरा बाबर आजम पर

वनडे वर्ल्ड कप से पहले बदले जाएंगे इन 3 टीमों के कप्तान! सबसे बड़ा खतरा बाबर आजम पर

वनडे वर्ल्ड कप से पहले कई टीमों के कप्तानों को बदला जा सकता है। इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम बाबर आजम का है।

Babar Azam- India TV Hindi Image Source : AP Babar Azam

वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इस साल ये बड़ा टूर्नामेंट भारत में होना है। इसके लिए हर एक टीम 2023 के शुरू होते ही कप जीतने की तैयारी में लग गई है। वर्ल्ड कप से पहले हर टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। वहीं कई टीमों का हाल तो इतना खराब है कि उनके कप्तान भी बदले जा सकते हैं। ऐसी ही टीमों के बारे में हम आपको इस रिपोर्ट में बताने जा रहे हैं।

1. साउथ अफ्रीका

इस वक्त सबसे ज्यादा कप्तानी छिनने का खतरा साउथ अफ्रीका के टेम्बा बावुमा के ऊपर है। बावुमा के लिए पिछले कुछ महीने बेहद खराब रहे हैं। ये खिलाड़ी अपने ही देश की एसए20 लीग के ऑक्शन में अनसोल्ड रहने के बाद काफी चर्चा में आया था। कारण है बावुमा की वाइट बॉल फॉर्मेट में फॉर्म। ना तो इस खिलाड़ी के बल्ले से रन बन रहे हैं और ना ही उनकी कप्तानी वो दम नजर आ रहा है जिससे उन्हें वर्ल्ड कप तक कंटिन्यू किया जाए। ऐसे में इस खिलाड़ी से जल्द ही कप्तानी छीनी जा सकती है।

Image Source : APtemba bavuma

2. श्रीलंका

इसी लिस्ट में एक नाम श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका का भी है। शनाका की कप्तानी में श्रीलंकाई टीम ने एशिया कप का खिताब जरूर जीता, लेकिन इसके अलावा कप्तानी में ये खिलाड़ी ज्यादा बड़े कमाल नहीं कर पाया। खासकर वनडे फॉर्मेट में तो शनाका की कप्तानी बेहद खराब रही है। इस साल की शुरुआत में ही श्रीलंकाई टीम को भारत के खिलाफ 3-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में शनाका की कप्तानी पर भी खतरा मंडरा रहा है। 

Image Source : APDASUN SHANAKA

3. पाकिस्तान

इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का है। बाबर की कप्तानी पर वर्ल्ड कप 2023 से पहले सबसे बड़ा खतरा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की सत्ता बदलते ही सबसे बड़ा खतरा बाबर की कप्तानी पर ही है। रिपोर्ट्स में सामने आया है कि शान मसूद को पाकिस्तान का नया कप्तान बनाया जा सकता है। ऐसे में 2023 वर्ल्ड कप से पाकिस्तान को एक नया वनडे कप्तान मिल सकता है।

Image Source : APBabar Azam

Latest Cricket News