A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2023 के खिताब के साथ CSK को मिले करोड़ों रुपये, इनामी राशि जान उड़ जाएंगे होश

IPL 2023 के खिताब के साथ CSK को मिले करोड़ों रुपये, इनामी राशि जान उड़ जाएंगे होश

आईपीएल 2023 के फाइनल में जीत हासिल करते ही सीएसके की टीम मालामाल हो गई है।

CSK vs GT- India TV Hindi Image Source : IPL Chennai Super Kings

IPL 2023: आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात जायंट्स को 5 विकेट से हराकर अपना 5वां आईपीएल खिताब जीता। सीएसके अब मुंबई इंडियंस के बाद 5वीं आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाली दूसरी टीम बन चुकी है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की टीम ने बोर्ड पर 214 रन लगाए थे। लेकिन बारिश के चलते सीएसके को जीत के लिए 15 ओवर में 171 रन का टारगेट मिला। सीएसके ने इस मैच को आखिरी गेंद पर जीता। इसी के साथ सीएसके की टीम को प्राइज मनी के तौर पर करोड़ों रुपये मिले हैं।

सीएसके की टीम हुई मालामाल

बता दें कि गुजरात के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल करने वाली सीएसके की टीम को प्राइज मनी के तौर पर 20 करोड़ रुपये मिले हैं। वहीं लीग की रनर्स अप रहने वाली टीम गुजरात टाइटंस को 13 करोड़ रुपये इनाम के तौर पर दिए गए। ये किसी भी क्रिकेटिंग लीग में दिए जाने वाली सबसे बड़ी धनराशि है। अब तक जो पता चल रहा है, उससे बीसीसीआई आने वाले सीजन में इसे और भी बढ़ाने पर विचार कर रहा है, लेकिन सही आंकड़ा अभी पता नहीं चल पाया है। 

मुंबई और लखनऊ को भी मिला मोटा धन

इसके अलावा तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम (मुंबई इंडियंस) को 7 करोड़ रुपये और चौथी टीम (लखनऊ सुपर जायंट्स) को 6.5 करोड़ रुपये मिलेंगे। टूर्नामेंट जब शुरु हुआ तो पहले दो सालों में जीतने वाली टीम को 4.8 करोड़ रुपये और उप विजेता टीम को 2.4 करोड़ रुपये दिए गए। लेकिन अब जीतने वाली टीम को काफी ज्यादा बड़ी राशि इनाम के तौर पर मिलती है।

आईपीएल की सबसे सफल टीम बनी CSK

चेन्नई सुपर किंग्स इस मैच के बाद आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम बन गई है। सीएसके के नाम अब आईपीएल के पांच खिताब हो गए हैं। इससे पहले मुंबई इंडियंस की टीम ने पांच खिताब जीते थे। लेकिन अब सीएसके के नाम भी उतने ही खिताब हैं। सीएसके ने आईपीएल के 14 सीजन में 10 फाइनल खेले हैं। 

Latest Cricket News