A
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट को अलविदा कहेगा ऑस्ट्रेलिया का ये दिग्गज खिलाड़ी, इस बड़े टूर्नामेंट के बाद लेगा संन्यास

क्रिकेट को अलविदा कहेगा ऑस्ट्रेलिया का ये दिग्गज खिलाड़ी, इस बड़े टूर्नामेंट के बाद लेगा संन्यास

IPL 2023 से पहले अचानक से ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। इस खिलाड़ी ने टी20 क्रिकेट में काफी धमाल मचाया है।

Cricket Australia, Dan Christian- India TV Hindi Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम

क्रिकेट जगत से एक बड़ी खबर सामने आई है। ऑस्ट्रेलिया के एक दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला ले लिया है। इस खिलाड़ी ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को 13 सालों तक अपनी सेवा दी है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि डैन क्रिस्टियन हैं। क्रिस्टियन ने टी20 क्रिकेट के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। क्रिस्टियन ने साल 2010 में अपना डेब्यू किया था। उन्होंने अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच साल 2021 में खेला था। क्रिस्टियन ने आईपीएल में कई टीमों के लिए मैच खेला है। मौजूदा समय में वह बिग बैश लीग खेल रहे हैं।

इस टूर्नामेंट के बाद लेंगे संन्यास

ऑस्ट्रेलिया के सबसे अनुभवी टी20 क्रिकेटरों मे से एक डैन क्रिस्टियन ने घोषणा की है कि वह मौजूदा बिग बैश लीग (बीबीएल) के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। इस तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर ने शनिवार को ट्विटर पर संन्यास की घोषणा करते हुए कहा,‘‘कल (शुक्रवार) को अभ्यास के दौरान मैंने सिडनी सिक्सर्स के अपने साथियों को बताया कि बीबीएल के इस सत्र के बाद मैं संन्यास ले रहा हूं। ’’ क्रिस्टियन मई में 40 साल के हो जाएंगे। अपने 17 साल के करियर के दौरान उन्होंने 18 टीमों का प्रतिनिधित्व किया तथा 405 टी20 मैचों में 5809 रन बनाने के अलावा 280 विकेट भी लिए। क्रिस्टियन ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 23 टी20 अंतरराष्ट्रीय और 20 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेला है।

टी20 में मचा चुके हैं धमाल

डैन क्रिस्टियन ने आगे लिखा कि "उम्मीद है कि हम इस सीजन में फिर से आगे बढ़ सकते हैं, लेकिन परवाह किए बिना, यह एक शानदार रन रहा है। मैंने कुछ चीजें हासिल की हैं और कुछ यादें बनाई हैं जो मैं केवल एक बच्चे के रूप में देख सकता था। मैं अब आप सभी से बात करने का समय पाने और 'माफ करना, मेरे पास क्रिकेट है' बहाने का उपयोग न करने का इंतजार कर रहा हूं।" क्रिस्टियन के इस नोट में दुनिया भर में कई क्रिकेट प्रेमियों को इमोशनल कर दिया।  

Latest Cricket News