A
Hindi News खेल क्रिकेट Rishabh Pant: ऋषभ पंत कब करेंगे क्रिकेट के मैदान पर वापसी, डेविड वॉर्नर ने कही ये बड़ी बात

Rishabh Pant: ऋषभ पंत कब करेंगे क्रिकेट के मैदान पर वापसी, डेविड वॉर्नर ने कही ये बड़ी बात

ऋषभ पंत चोटिल होने की वजह से आईपीएल 2023 में नहीं खेल पाएं है। अब उनको लेकर डेविड वॉर्नर ने बड़ा बयान दिया है।

Delhi Capitals - India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Delhi Capitals

ऋषभ पंत पिछले साल कार एक्सीडेंट में घायल हो गए थे। इसी वजह से वह आईपीएल 2023 से बाहर हो गए। अब उनकी जगह डेविड वॉर्नर को कप्तान बनाया गया है। दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2023 में अपना पहला लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेलना है। अब वॉर्नर ने पंत के लिए बड़ा बयान दिया है। 

वॉर्नर ने दिया ये बयान 

दिल्ली कैपिटल्स के मौजूदा सीजन के कप्तान डेविड वॉर्नर ने कहा कि टीम चाहती है कि नियमित कप्तान ऋषभ पंत ‘चोट से उबरने में अपना पूरा समय लें’ और किसी तरह की जल्दबाजी ना करें। वॉर्नर ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शनिवार को खेले जाने वाले टीम के शुरूआती मुकाबले से पहले कहा कि वह हमारा समर्थन करने के लिए उत्सुक है। मुझे यकीन है कि वह स्टेडियम में आकर हमारे मैचों को देखना चाहेंगे। 

पंत ले अपना पूरा समय 

डेविड वॉर्नर ने कहा कि लेकिन हम चाहते है कि वह चोट से उबरे और पूरा आराम कर जल्दी से स्वस्थ होने पर ध्यान दें। वॉर्नर ने टीम में उप-कप्तान के रूप में अक्षर पटेल की भूमिका के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि अक्षर को टीम के सभी खिलाड़ियों के बारे में काफी जानकारी है। वह गेंदबाजों को जानकारी देने और भाषा की समस्या से निपटने में भी मेरी मदद करेगा। इस ओपनर बल्लेबाज ने कहा कि 2019 के बाद पहली बार होम-अवे फॉर्मेट में टूर्नामेंट की वापसी से टीमों को घरेलू मैदान का फायदा होगा। उन्होंने कहा कि आपको अपने घरेलू मैदान पर विकेट को समझने का मौका मिलता है। इसके साथ ही आपके प्रशंसकों का भी साथ मिलता है, जो हौसला बढ़ाते हैं। 

वॉर्नर के पास है कप्तानी का अनुभव 

पिछले सीजन ऋषभ पंत की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। टीम 14 में से सिर्फ 7 मुकाबले ही जीत पाई थी। वहीं, 7 में उसे हार का सामना करना पड़ा। इसी वजह से दिल्ली की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई। इस बार दिल्ली कैपिटल्स वॉर्नर की कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी। वॉर्नर की कप्तानी में ही सनराइजर्स हैदराबाद ने साल 2016 में खिताब जीता था। उनके पास कप्तानी का अनुभव भी है। 

 

Latest Cricket News