A
Hindi News खेल क्रिकेट रिंकू सिंह की पारी को बिहार के उत्कर्ष ने किया खराब, नितीश राणा की टीम 60 रनों पर हुई ढेर

रिंकू सिंह की पारी को बिहार के उत्कर्ष ने किया खराब, नितीश राणा की टीम 60 रनों पर हुई ढेर

देवधर ट्रॉफी का चार साल के ब्रेक के बाद एक बार फिर से आगाज हो गया है। पहले दिन तीन शानदार मुकाबले देखने को मिले।

Rinku Singh, Nitish Rana- India TV Hindi Image Source : TWITTER रिंकू सिंह और नितीश राणा

चार साल के ब्रेक के बाद भारत में 24 जुलाई 2023 से घरेलू वनडे टूर्नामेंट देवधर ट्रॉफी का आगाज हुआ है। पहले दिन तीन मुकाबले खेले गए। ईस्ट जोन, वेस्ट जोन और साउथ जोन ने जीत के साथ इस टूर्नामेंट का आगाज किया। इसमें आईपीएल और टीम इंडिया के लिए खेल चुके कई सितारों ने हिस्सा लिया है। साउथ जोन की कमान मयंक अग्रवाल संभाल रहे हैं तो नॉर्थ जोन की कमान नितीश राणा के हाथों में है। इसके अलावा आईपीएल 2023 से टीम इंडिया तक में जगह बनाने वाले रिंकू सिंह भी इस टूर्नामेंट में सेंट्रल जोन का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमों ने हिस्सा लिया है। 

अगर पहले दिन खेले गए मुकाबलों की संक्षिप्त में बात करें तो सौरभ तिवारी की अगुआई वाली ईस्ट जोन ने वेंकटेश अय्यर की कप्तानी वाली सेंट्रल जोन को पहले मैच में 6 विकेट से हराया। इसके बाद दूसरे मुकाबले में प्रियांक पांचाल की वेस्ट जोन ने टूर्नामेंट की नई और युवा टीम नॉर्थ ईस्ट जोन को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। नॉर्थ ईस्ट की टीम ने पहली बार इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है। इसके बाद तीसरे मुकाबले में आमना-सामना था मयंक अग्रवाल की साउथ जोन और नितीश राणा की कप्तानी वाली नॉर्थ जोन की टीम के बीच। इस मैच में साउथ जोन ने 303 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जवाब में नितीश राणा की टीम 60 रनों पर ही ढेर हो गई।

रिंकू सिंह की पारी हुई बेकार

अगर पहले मैच पर नजर डालें तो रिंकू सिंह सेंट्रल जोन का हिस्सा हैं। उन्होंने इस मैच में 63 गेंदों पर 54 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। वह टीम के लिए एकमात्र चलने वाले बल्लेबाज रहे और उनकी इस पारी की बदौलत स्कोर 207 तक पहुंचा था। जवाब में बिहार के उत्कर्ष सिंह ने ईस्ट जोन को शानदार शुरुआत दिलाई। उन्होंने 104 गेंदों पर 89 रन बनाए और ईस्ट जोन ने 4 विकेट गंवाकर 46.1 ओवर में 6 विकेट से यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। 

नितीश राणा की टीम का बुरा हाल

दिन का आखिरी मैच साउथ जोन और नॉर्थ जोन के बीच था। इस मुकाबले में मयंक अग्रवाल की साउथ जोन ने पहले खेलते हुए शानदार 303 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। कप्तान मयंक ने 64 रनों की शानदार पारी खेली और साथी ओपनर रोहन कुन्नुम्मल के साथ 117 रन जोड़े। इसके बाद एन जगदीशन की 66 गेंदों पर 72 रनों की ताबड़तोड़ पारी से स्कोर 300 पार गया। जवाब में नितीश राणा की अगुआई वाली नॉर्थ जोन सिर्फ 60 रनों पर ही ढेर हो गई। साउथ की टीम के लिए विधवथ कवेरप्पा ने 17 रन देकर पांच विकेट और विजयकुमार विशाख ने 8 रन देकर दो विकेट लिए। 

Latest Cricket News