A
Hindi News खेल क्रिकेट ODI World Cup 2023: श्रीलंकाई गेंदबाजों ने बल्ले से तोड़ा 20 साल पुराना रिकॉर्ड

ODI World Cup 2023: श्रीलंकाई गेंदबाजों ने बल्ले से तोड़ा 20 साल पुराना रिकॉर्ड

ODI World Cup 2023 में श्रीलंका के खिलाड़ियों ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने 20 साल पुराने एक रिकॉर्ड को तोड़ डाला। यह रिकॉर्ड दिलशान मदुशंका और महीश तीक्ष्णा ने बनाया है।

NZ vs SL- India TV Hindi Image Source : AP श्रीलंका क्रिकेट टीम

वनडे वर्ल्ड कप में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच मैच में श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने एक 20 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जाने के लिए न्यूजीलैंड को किसी भी कीमत पर यह मैच अपने नाम करना है। वहीं श्रीलंका के लिए चैंपियन ट्रॉफी की क्वालिफिकेशन के लिए यह मैच जीतना जरूरी है। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम 46.4 ओवर में 171 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इस मैच में श्रीलंका इससे भी कम स्कोर पर ऑलआउट हो सकती थी, लेकिन अंत में 10वें विकेट के लिए हुई साझेदारी ने श्रीलंका को इस स्कोर तक पहुंचा दिया। इसी दौरान एक 20 साल पुराना रिकॉर्ड भी टूट गया।

टूट गया साल 2003 का रिकॉर्ड

भारत में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड टूट रहे हैं। ऐसा ही कुछ श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच में देखने को मिला है। जब 10वें विकेट के लिए दिलशान मदुशंका और महीश तीक्ष्णा के बीच साझेदारी हुई। श्रीलंका ने इस मुकाबले में 128 रन के स्कोर पर अपना 9वां विकेट खो दिया था। इसके बाद 10वें विकेट के लिए दिलशान मदुशंका और महीश तीक्ष्णा के बीच 43 रनों की साझेदारी हो गई। इन दोनों ने 10वें विकेट के लिए 87 गेंदों का सामना किया। जोकि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। 

क्या है वो रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप में इससे पहले साल 2003 में नीदरलैंड की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में 10वें विकेट के लिए 71 गेंदों का सामना किया था। लेकिन अब ये रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम हो गया है। इस दौरान महीश तीक्ष्णा ने 91 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेली। यह भी एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। वनडे में 9वें या उससे नीचे के किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा गेंदों का सामना करने के मामले में महीश तीक्ष्णा दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में भारत के जेपी यादव पहले स्थान पर हैं। उन्होंने साल 2005 में न्यूजीलैंड के ही खिलाफ 92 गेंदों का सामना किया था। महीश तीक्ष्णा इस रिकॉर्ड की बराबरी करने से सिर्फ एक गेंद से चूक गए। इस मैच में न्यूजीलैंड को जीतने के लिए 172 रनों का लक्ष्य मिला है। श्रीलंका के लिए यह मैच जीतना आसान नहीं होगा। इस मुकाबले का लाइव स्कोर देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें

वनडे विश्व कप 2023 में नहीं खेला एक भी मैच, आईसीसी रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल

ODI में नंबर 1 बनते ही गिल-सिराज ने रखी नई डिमांड, अब दुनिया पर करना है राज!

Latest Cricket News