Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

वनडे विश्व कप 2023 में नहीं खेला एक भी मैच, आईसीसी रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल

ICC ODI Rankings : आईसीसी की ओर से वनडे की जो नई रैंकिंग जारी की गई है, उसमें जहां एक ओर जमकर उलटफेर हुए हैं, वहीं एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जो बिना खेले ही टॉप 10 में बना हुआ है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: November 09, 2023 17:32 IST
Harry Tector- India TV Hindi
Image Source : GETTY Harry Tector

ICC ODI Rankings : वनडे विश्व कप 2023 के कारण आईसीसी की ओर से जारी की जाने वाली वनडे रैंकिंग में हर सप्ताह बड़े बदलाव देखने के लिए मिल रहे हैं। कभी कोई खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के बल पर आगे चला जाता है तो कभी उसे अगले मैच में खराब खेल के कारण पीछे जाना पड़ता है। हां, इतना जरूर है कि इस बीच पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की बादशाहत को खत्म करने का काम भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने किया है और अब नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमा लिया है। इस बीच क्या आप सोच सकते हैं कि जिस खिलाड़ी ने इस साल के विश्व कप का एक भी मैच नहीं खेला है, वो अभी तक टॉप 10 की लिस्ट में बना हुआ है और जो खिलाड़ी शतक और अर्धशतक लगा रहे हैं, वो उससे पीछे हैं। 

आयरलैंड के हैरी टेक्टर आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर आठ पर 

हम बात कर रहे हैं आयरलैंड के युवा स्टार बल्लेबाज हैरी टेक्टर की, जो पिछले दिनों कुछ समय के लिए टॉप 5 तक में चले गए थे, लेकिन अब वे नीचे आने के बाद भी नंबर आठ पर बने हुए हैं। आयरलैंड की टीम ने इस बार के विश्व कप के लिए क्वालीफाई नहीं किया था, इ​सलिए हैरी टेक्टर कोई भी मैच नहीं खेल पाए। लेकिन इससे पहले वे लगातार अच्छा प्रदर्शन रहे हैं। हैरी टेक्टर की बात करें तो उन्होंने अब तक 50 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं और इस दौरान 1552 रन उनके बल्ले से आए हैं। उनके नाम चार शतक और 11 अर्धशतक हैं। उनका औसत भी 50 से ज्यादा का है और स्ट्राइक रेट तो 84 से ज्यादा का है। वे आईसीसी की वनडे रैंकिंग में तो टॉप 10 में हैं, लेकिन टेस्ट और टी20 में ज्यादा नाम उनका नहीं है। उन्होंने चार टेस्ट खेलकर उसमें 336 रन बनाए हैं। वहीं बात अगर टी20 इंटरनेशनल की करें तो उनके नाम 64 मैचों में 1045 रन हैं, जो किसी भी सूरत में खराब तो नहीं कहे जा सकते। 

आईसीसी की वनडे रैंकिंग में कई स्टार खिलाड़ियों से आगे हैं हैरी टेक्टर 

आईसीसी की ओर से इस बुधवार को जो रैंकिंग जारी की गई है, उसमें शुभमन गिल, बाबर आजम, क्विंटन डिकॉक, विराट कोहली, डेविड वार्नर, रोहित शर्मा और रासी वेंन डर डुसें उनसे आगे हैं। लकिन हेनरिक क्लासेन जैसा क्लास खिलाड़ी हो या फिर डेविड मलान जैसा आक्रामक बल्लेबाज, ये सभी उनसे पीछे हैं। इतना ही नहीं पाकिस्तान के फखर जमां और अफगानिस्तान के इब्राहिम जादरान जैसे बल्लेबाज भी उनसे पीछे हैं। इससे समझा जा सकता है कि हैरी टेक्टर कितने शानदार खिलाड़ी हैं। ये कमाल ही है कि जो खिलाड़ी इस साल का विश्व कप खेल रहे हैं, वे हैरी टेक्टर से पीछे चल रहे हैं। देखना होगा कि वे टॉप 10 में कब तक अपनी जगह पक्की कर पाएंगे। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ट्रेंट बोल्ट का नया कीर्तिमान, न्यूजीलैंड के लिए ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

रिषभ पंत की होने वाली है वापसी, पहली बार मैदान पर आए नजर!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement