Friday, May 10, 2024
Advertisement

रिषभ पंत की होने वाली है वापसी, पहली बार मैदान पर आए नजर!

Rishabh Pant : रिषभ पंत की जल्द ही मैदान पर वापसी हो सकती है। रिषभ पंत काफी समय बाद एक वीडियो में नजर आए हैं और हो सकता है कि इंटरनेशनल क्रिकेट की तैयारी में जुटे हों।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 09, 2023 15:14 IST
Rishabh Pant - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rishabh Pant

Rishabh Pant : टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ियों में से एक रिषभ पंत के भारत ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में लाखों करोड़ों की संख्या में फैंस हैं। पिछले साल के आखिर में एक सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद वे करीब एक साल से ​क्रिकेट से दूर हैं। लेकिन इस बीच उनके फैंस और खुद रिषभ पंत को लेकर अच्छी खबर सामने आई है। वे जल्द ही वापसी करने की ओर आगे बढ़ रहे हैं। विश्व कप के बाद टीम इंडिया भी लगातार कहीं न कहीं सीरीज खेलती हुई नजर आएगी और इसके बाद मार्च के आखिर में आईपीएल भी शुरू होने की संभावना है। ऐसे में टीम इंडिया के अलावा आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी ये अच्छी खबर है। 

रिषभ पंत करीब साल भर बाद मैदान पर आए नजर 

रिषभ पंत साल 2022 में 30 ​दिसंबर को एक सड़क हादसे में बुरी तरह से चोटिल हो गए थे। वे दिल्ली से अपनी कार से घर जा रहे थे, लेकिन इस बीच एक डिवाइडर से उनकी गाड़ी टकरा गई और इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। लंबे समय तक अस्पताल में रहने के बाद वे एनसीए गए और वहां भी जल्दी ठीक होने की कोशिश में जुटे रहे। इस दौरान भारतीय टीम में उनकी जगह भरने की कोशिश कई खिलाड़ियों ने की, लेकिन उनकी जगह की भरपाई करना कोई आसान काम नहीं है। वहीं आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम उनके बगैर ही उतरी। इसके बाद डेविड वार्नर को टीम का नया कप्तान बनाया गया। लेकिन टीम ने बहुत खराब प्रदर्शन किया और अंक तालिका में काफी नीचे रह गई। 

कोलकाता में तैयारी कर रहे हैं रिषभ पंत 

अब खबरें इस तरह की आ रही हैं कि रिषभ पंत मैदान में उतर चुके हैं। कुछ ​मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि रिषभ पंत इस वक्त कोलकाता में हैं और कोशिश कर रहे हैं कि वे जल्द से जल्द खेलने की स्थिति में पहुंचें। बताया जाता है कि वहां पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग भी हैं। उनकी देखरेख में तैयारी कर रहे हैं। ये दोनों ही दिग्गज खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े हुए हैं। हालांकि अभी ये कह पाना तो मुश्किल है कि रिषभ पंत इंटरनेशनल क्रिकेट में कब तक वापसी कर पाएंगे, लेकिन इतना जरूर है कि वो दिन ज्यादा दूर भी नहीं है। देखना ये भी दिलचस्प होगा कि रिषभ पंत आईपीएल 2024 के लिए उपलब्ध रहते हैं या फिर अभी इंतजार करना पड़ता है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ODI WC 2023 : पाकिस्तान अपना मैच हारकर भी सेमीफाइनल में कर सकता है एंट्री, ये बन रहे ताजा समीकरण

पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान, ये है सेमीफाइनल में जाने के समीकरण और सिनेरियो

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement