Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ODI में नंबर 1 बनते ही गिल-सिराज ने रखी नई डिमांड, अब दुनिया पर करना है राज!

मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल बीते दिनों आईसीसी की वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गए। इसके बाद दोनों ही खिलाड़ियों ने एक बड़ा बयान दिया है। जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: November 09, 2023 16:27 IST
Mohammed Siraj, Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : GETTY मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल

Shubman Gill and Mohammed Siraj, ICC ODI Ranking: ODI वर्ल्ड कप के बीच आईसीसी ने बुधवार को वनडे रैंकिंग जारी करते हुए भारतीय फैंस के दिलों को खुश कर दिया। एक ओर जहां टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप में अपने दमदार प्रदर्शन के दमपर अंक तालिका में पहले स्थान पर है। वहीं दूसरी ओर भारतीय खिलाड़ियों का आईसीसी की वनडे रैंकिंग में जलवा जारी है। आईसीसी द्वारा जारी की गई नई रैंकिंग में भारत के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गए। दोनों खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं। इसी बीच इन दोनों ने एक ऐसा बयान दे दिया है जिसकी चर्चा पुरी दुनिया में हो रही है।

नंबर 1 बनने के बाद क्या बोले गिल और सिराज

आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर 1 पर पहुंचने वाले शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज से जब इसके बारे में पूछा गया तो दोनों ही खिलाड़ियों ने एक जैसा बयान दिया। शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज के लिए बेशक यह एक गर्व का विषय है, लेकिन इसके साथ-साथ दोनों का एक ही सपना है भारत के लिए वर्ल्ड कप जीतना। 

शुभमन गिल ने कहा कि नंबर 1 बनना अच्छा लगता है, लेकिन अभी भी काम पूरा नहीं हुआ है। 'काम पूरा नहीं हुआ है' से गिल का कहना था कि वह भारत के लिए वर्ल्ड कर जीतना चाहते हैं। वहीं सिराज ने भी कुछ ऐसा ही बयान दिया। उन्होंने यहां तक कह दिया कि नंबर 1 की रैंकिंग उनके लिए मायने नहीं रखती है, उनका गोल भारत के लिए वर्ल्ड कप जीतने का है।

वर्ल्ड कप में गिल और सिराज का प्रदर्शन

वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन के पीछ भारतीय खिलाड़ियों का फॉर्म है। बात करें वर्ल्ड नंबर 1 खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बारे में तो शुभमन गिल ने इस वर्ल्ड कप 6 मुकाबलों में 36.50 की औसत से 219 रन बनाए हैं। वहीं मोहम्मद सिराज ने 8 मुकाबलों में 5.23 इकोनॉमी से 10 विकेट झटके हैं। भले ही सिराज ने कम विकेट झटके हो, लेकिन वे पावरप्ले के ओवर में सामने वाली टीम पर इस वर्ल्ड कप लगातार प्रेसर बनाने में कामियाब रहे हैं।

यह भी पढ़ें

ट्रेंट बोल्ट का नया कीर्तिमान, न्यूजीलैंड के लिए ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

रिषभ पंत की होने वाली है वापसी, पहली बार मैदान पर आए नजर!

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement