A
Hindi News खेल क्रिकेट रिद्धिमान साहा का खुलासा, कोच राहुल द्रविड़ ने संन्यास के बारे में विचार करने को कहा था

रिद्धिमान साहा का खुलासा, कोच राहुल द्रविड़ ने संन्यास के बारे में विचार करने को कहा था

भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किए गए रिद्धिमान साहा ने शनिवार को खुलासा किया कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व वाले टीम प्रबंधन ने उन्हें "रिटायरमेंट" के बारे में सोचने के लिए कहा था।

<p>रिद्धिमान साहा (फाइल...- India TV Hindi Image Source : GETTY रिद्धिमान साहा (फाइल फोटो)

भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किए गए अनुभवी विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने शनिवार को खुलासा किया कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व वाले टीम प्रबंधन ने उन्हें "रिटायरमेंट" के बारे में सोचने के लिए कहा था क्योंकि अब चयन को लेकर उनके बारे में विचार नहीं किया जाएगा।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने 8 फरवरी को बताया था कि रिद्धिमान ने रणजी ट्रॉफी से नाम वापस ले लिया है क्योंकि उन्हें बताया गया था कि उन्हें भारतीय टीम में नहीं चुना जाएगा।

रिद्धिमान ने शनिवार को मीडियाकर्मियों को बताया, "टीम मैनेजमेंट ने मुझसे कहा था कि अब मेरे नाम पर विचार नहीं किया जाएगा। मैं यह तब तक नहीं बता सकता था, जब तक मैं भारतीय टीम का हिस्‍सा था। यहां तक कि टीम इंडिया के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ ने भी सलाह दी थी कि मुझे रिटायरमेंट लेने के बारे में सोचना चाहिए।"

रिद्धिमान ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पर भी निशाना साधा। रिद्धिमान ने दावा किया कि गांगुली ने आश्वासन दिया था कि उन्हें टीम में अपनी जगह की चिंता नहीं करनी चाहिए।

ऋद्धिमान साहा ने बताया कि पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में पेन किलर खाकर 61 रन की नाबाद पारी खेलने के बाद मुझे सौरव गांगुली की ओर से बधाई संदेश मिला, जिसमें लिखा था- "जब तक मैं बीसीसीआई में हूं, तुमें टीम अपनी जगह को लेकर कोई चिंता नहीं करनी चाहिए। इस संदेश ने उनके आत्मविश्वास को बढ़ा दिया था, लेकिन अब सबकुछ ही बदल गया।"

(Reported by Bhasha)

Latest Cricket News