A
Hindi News खेल क्रिकेट टी20 वर्ल्ड कप से पहले जोफ्रा आर्चर को लेकर सामने आई बड़ी अपडेट, इस सीरीज में कर सकते हैं वापसी

टी20 वर्ल्ड कप से पहले जोफ्रा आर्चर को लेकर सामने आई बड़ी अपडेट, इस सीरीज में कर सकते हैं वापसी

इंग्लैंड टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले एक अच्छी खबर सामने आ रही है जो तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की वापसी को लेकर है, जिसमें वह इस मेगा टूर्नामेंट में खेलते हुए दिख सकते हैं। आर्चर पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से वापसी कर सकते हैं।

Jofra Archer- India TV Hindi Image Source : GETTY जोफ्रा आर्चर

वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में जून 2024 में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा, जिसमें इस बार कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी। इंग्लैंड टीम के लिए इस मेगा टूर्नामेंट से पहले एक अच्छी खबर सामने आ रही है जो लंबे समय से चोटिल चल रहे तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को लेकर है। आर्चर जो पिछले कुछ सालों से लगातार चोटिल होने की वजह से कई बड़ी सीरीज और टूर्नामेंट में नहीं खेल सके वह टी20 वर्ल्ड कप से पहले मैदान पर वापसी करते हुए दिख सकते हैं। इसको लेकर इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट टीम के प्रबंधक रॉब की ने अपने बयान में साफ किया है।

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से कर सकते मैदान पर वापसी

जोफ्रा आर्चर हाल ही में भारत में थे जिसमें वह ससेक्स की तरफ से सीजन शुरू होने से पहले चल रही तैयारियों का हिस्सा थे। अभी जोफ्रा आर्चर बारबाडोस में हैं और क्लब स्तर पर खेल रहे हैं, ताकि खुद की फिटनेस को परख सके। ईएसपीएन क्रिकइंफो पर इंग्लैंड मेंस क्रिकेट प्रबंधक रॉब की ने दिए अपने बयान में बताया कि आगामी गर्मी में जोफ्रा टेस्ट क्रिकेट में तो नहीं खेलेंगे लेकिन वह जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए जरूर पूरी तरह से तैयार होंगे। जोफ्रा पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप से होने वाली सीरीज में मैदान पर वापसी कर सकते हैं।

हम आर्चर के मामले में जल्दबाजी नहीं कर रहे

रॉब की ने अपने बयान में आगे कहा कि जोफ्रा आर्चर की वापसी को लेकर हम जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं, जिससे जब वह वापसी करें तो लंबे समय तक खेल सके ना कि एक या दो सीरीज के बाद फिर से वह अनफिट होकर बाहर हो जाए। हमारी योजना इन गर्मियों में जोफ्रा को सिर्फ लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में खिलाने की है जिसके बाद ही जब विंटर में पहुंचेंगे तब उनकी टेस्ट क्रिकेट में वापसी को लेकर विचार करेंगे। बता दें कि जोफ्रा ने आखिरी बार इंग्लैंड टीम के लिए पिछले साल मार्च महीने में बांग्लादेश के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में खेला था, जिसके बाद से वह मैदान पर वापसी नहीं कर पाए हैं।

ये भी पढ़ें

अभिषेक शर्मा ने बल्ले से किया बड़ा कमाल, एक झटके में तोड़ दिया क्रिस गेल का रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ा ये स्टार खिलाड़ी, टीम की आधी टेंशन हुई दूर

Latest Cricket News