A
Hindi News खेल क्रिकेट एक दिन में आठ टीमें मैदान में उतरेंगी, जानिए कब, कहां और कितने बजे शुरू होंगे मुकाबले

एक दिन में आठ टीमें मैदान में उतरेंगी, जानिए कब, कहां और कितने बजे शुरू होंगे मुकाबले

30 नवंबर को सुबह सात बजे से लेकर रात तक लगातार कहीं न कहीं मैच खेले जाएंगे, इसके लिए पूरी तरह से तैयार रहिए।

England Cricket Team - India TV Hindi Image Source : GETTY England Cricket Team

टी20 विश्व कप 2022 के बाद टीमों ने आराम किया और अब फिर से मैदान में उतरना शुरू कर दिया है। टीम इंडिया तो हालांकि एक सीरीज करीब करीब खेल भी चुकी है और अब न्यूजीलैंड सीरीज का आखिरी मैच होने वाला है। इस बीच बाकी टीमें भी अपना मिशन शुरू कर रही हैं। 30 नवंबर की तारीख क्रिकेट की दुनिया में बहुत बड़ी होने वाली है। इस दिन दुनियाभर की आठ टीमें मैदान में उतरेगी और चार मुकाबलों में खेलती हुई नजर आएंगी। अब टी20 क्रिकेट कम हो गया है और टीमों का फोकस वन डे और टेस्ट पर ज्यादा नजर आ रहा है। चलिए आपको बताते हैं कि बुधवार के दिन कौन कौन से मुकाबले खेले जाएंगे और ये कितने बजे से शुरू होंगे। 

टीम इंडिया का न्यूजीलैंड से मुकाबला, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच होगा मैच 
सबसे पहले बात करते हैं टीम इंडिया की। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही वन डे सीरीज का आखिरी मैच अभी बचा हुआ है। 30 नवंबर को ये मैच क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। ये मैच भारतीय टीम के लिए काफी अहम है, क्योंकि सीरीज में भारत पीछे चल रहा है, इस मैच को जीतने से सीरीज कम से कम बराबरी पर तो खत्म हो ही जाएगी। ये मैच सुबह सात बजे शुरू होगा और साढ़े छह बजे टॉस होगा। हालांकि मैच पर बारिश का संकट है, लेकिन भारतीय फैंस चाहेंगे कि मैच हो और टीम इंडिया इसमें जीत दर्ज करे। इसके बाद सुबह सात बजकर 50 मिनट पर ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। वेस्टइंडीज की टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। ये मैच भी काफी अहम होगा, क्योंकि मैच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वक्त नंबर एक की कुर्सी पर काबिज है, हालांकि उसने अभी तक फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं किया है। वेस्टइंडीज की टीम इस रेस में नहीं है, लेकिन फिर भी वे ऑस्ट्रेलिया का खेल जरूर खराब करना चाहेंगे। 

भारत ए और बांग्लादेश ए के बीच मैच, श्रीलंका और अफगानिस्तान भी भिड़ेंगे 
भारत की एक टीम जहां न्यूजीलैंड में खेल रही होगी, वहीं ए टीम बांग्लादेश के दौरे पर है। भारत ए और बांग्लादेश ए बीच चार दिन का टेस्ट मैच चल रहा है, पहला दिन आज यानी मंगलवार को था, मैच का दूसरा दिन बुधवार को होगा। ये मैच भारतीय समय के अनुसार सुबह आठ बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। अब बात करते हैं चौथे मैच की। श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच भी वन डे सीरीज चल रही है। सीरीज का तीसरा मैच 30 नवंबर को खेला जाएगा। ये मैच दोपहर बाद दो बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। यानी 30 नवंबर का पूरा दिन क्रिकेट के मामले में एक्शन पैक्ड रहने वाला है, बाकी फीफा विश्व कप फुटबाल के जो मैच चल रहे हैं, वो तो चल ही रहे हैं। विश्व कप में भी टीमें अब आगे निकलने के लिए एक दूसरे से निर्णायक भिड़ंत कर रही हैं।

Latest Cricket News