A
Hindi News खेल क्रिकेट पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने बताई अपनी प्लेइंग 11, निर्णायक मुकाबले में इन खिलाड़ियों को मिला मौका

पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने बताई अपनी प्लेइंग 11, निर्णायक मुकाबले में इन खिलाड़ियों को मिला मौका

इंग्लैंड की टीम ने पांचवें एशेज टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड के लिए यह टेस्ट मैच काफी अहम है।

England Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY इंग्लैंड क्रिकेट टीम

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांजवां और अंतिम गुरुवार को खेला जाएगा। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम 2-1 आगे चल रही है। इसी बीच इंग्लैंड की टीम ने पांचवें टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। ओवल में खेले जाने वाले इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड की निगाहें जीत पर होंगी। ताकि वे इस सीरीज को 2-2 से बराबर कर सके। सीरीज के चौथे मुकाबले में इंग्लैंड की काफी मजबूत स्थिति में थी लेकिन बारिश के कारण वह मैच ड्रॉ पर खत्म हो गया। हालांकि पांचवां मुकाबला उनके लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल के नजरिए से काफी अहम है।

खराब प्रदर्शन के बाद भी इस खिलाड़ी को मिला मौका

इंग्लैंड ने इस महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किए हैं। तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन, जो रविवार को अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं, ने टीम में अपना स्थान बरकरार रखा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में, एंडरसन ने कोई प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं किया है और तीन टेस्ट मैचों में 76.75 की औसत से केवल चार विकेट लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में, एंडरसन ने 37 ओवरों में 81 रन देकर सिर्फ एक विकेट लिया था। हालांकि स्टुअर्ट ब्रॉड ने टीम के लिए कुछ हद तक अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड इकलौते ऐसे तेज गेंदबाज हैं जो इस सीरीज में पांचों टेस्ट मैच खेलेंगे।

गेंदबाजी यूनिट काफी मजबूत

क्रिस वोक्स और मार्क वुड के फिट हो जाने से इंग्लैंड की गेंदबाजी यूनिट और भी मजबूत हो गई है। हेडिंग्ले में इंग्लैंड की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले दोनों खिलाड़ियों को लगातार तीसरे टेस्ट में भाग लेने के लिए हरी झंडी दे दी गई है। आगामी पांचवां टेस्ट काफी महत्व रखता है क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल 5 मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है। इंग्लैंड के लिए सीरीज बराबर करने के लिए इस मैच में जीत बेहद जरूरी है। विशेष रूप से, हाल ही में समाप्त हुआ चौथा टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त हुआ, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने एशेज के खिताब को बरकरार रख लिया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें एशेज 2023 टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI:

जैक क्रॉली, बेन डकेट, मोइन अली, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन

Latest Cricket News