A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम पर भी हुआ कोरोना अटैक! कप्तान बेन स्टोक्स के खेलने पर सस्पेंस

IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम पर भी हुआ कोरोना अटैक! कप्तान बेन स्टोक्स के खेलने पर सस्पेंस

इंग्लैंड में टेस्ट मैच से पहले भारत को 24 जून से लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना है। रविचंद्रन अश्विन कोरोना संक्रमित होने के कारण यह मैच नहीं खेल पाएंगे।

<p>बेन स्टोक्स</p>- India TV Hindi Image Source : GETTYIMAGES बेन स्टोक्स

Highlights

  • इंग्लैंड के बल्लेबाजी कोच मार्कस ट्रेस्कोथिक को हुआ कोरोना
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच से पहले कप्तान बेन स्टोक्स की भी तबीयत खराब
  • 1 जुलाई से इंग्लैंड को भारत के खिलाफ भी खेलना है टेस्ट मैच

सोमवार देर रात भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आई थी। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ 1 से 5 जुलाई तक बर्मिंघम में खेले जाने वाले टेस्ट मैच से पहले भारत को बड़ा झटका लगा था। 24 जून से भारत को लीसेस्टरशायर के खिलाफ 4 दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलना है जिससे अश्विन बाहर रहेंगे। वहीं अब भारत के बाद इंग्लैंड के दल में भी कोरोना ने अटैक कर दिया है। 

आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम अभी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 23 जून गुरुवार से हेडिंग्ले लीड्स में खेला जाएगा। इससे पूर्व टीम के बल्लेबाजी कोच मार्कस ट्रेस्कोथिक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके बाद उन्हें होम क्वारंटीन किया गया है जहां प्रतिदिन उनकी देखरेख की जाएगी। इसके अलावा टीम की चिंता तब बढ़ी जब कप्तान बेन स्टोक्स भी तबीयत खराब होने के चलते प्रैक्टिस करने मैदान पर नहीं उतरे।

IND vs ENG: विराट कोहली और रोहित शर्मा ने इंग्लैंड में की बड़ी गलती, नाराज होकर BCCI ने लिया ये एक्शन!

बेन स्टोक्स की तबीयत ने बढ़ाई टेंशन

इंग्लैंड टीम के मैनेजमेंट ने साफ कर दिया है कि जब तक किसी खिलाड़ी में लक्षण नहीं दिखेंगे तब तक उसका कोविड टेस्ट नहीं किया जाएगा, लिहाजा सभी का टेस्ट नहीं किया जाता है। ट्रेस्कोथिक के बाद स्टोक्स की तबीयत खराब होने की जानकारी मिली। मंगलवार को इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान का टेस्ट भी किया गया था। हालांकि उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। लेकिन चिंता की बात यह है कि वह ट्रेनिंग पर नहीं आए। न्यूजीलैंड के खिलाफ तो इंग्लैंड सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त ले चुका है। इसके बाद प्रमुख टेस्ट मैच उन्हें भारत के खिलाफ करीब 9 दिन बाद खेलना है। वह व्हाइट बॉल के भी प्रमुख खिलाड़ी हैं।

इंग्लैंड के पास सीरीज बचाने का मौका

गौरतलब है कि पिछले साल भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने गई थी। चार टेस्ट मैच हो चुके थे और भारत सीरीज में 2-1 से आगे था। साउथैम्पटन में खेला जाने वाला पांचवां और आखिरी टेस्ट भारतीय टीम के कोच, सपोर्ट स्टाफ और कई लोगों के कोरोना संक्रमित होने के कारण स्थगित हो गया था। अब इंग्लैंड के पास सीरीज बचाने का मौका है। रूट की टीम 2-1 से पिछड़ गई थी लेकिन स्टोक्स की यह टीम जिस तरह न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है वह निश्चित ही भारत के लिए चीजों को आसान नहीं होने देगी। अगर इंग्लैंड 1 जुलाई से होने वाले बर्मिंघम टेस्ट को जीतती है तो सीरीज 2-2 से बराबर हो जाएगी। वरना भारत जीतता है या ड्रॉ होता है मैच तो सीरीज पर भारतीय टीम का कब्जा हो जाएगा।

Latest Cricket News