A
Hindi News खेल क्रिकेट 2 साल बाद रिटायरमेंट से लौटा था CSK का खिलाड़ी, ICC ने दिया तगड़ा झटका

2 साल बाद रिटायरमेंट से लौटा था CSK का खिलाड़ी, ICC ने दिया तगड़ा झटका

सीएसके के एक खिलाड़ी ने दो साल बाद संन्यास से वापसी की थी। लेकिन इस खिलाड़ी पर आईसीसी ने एक बड़ा जुर्माना लगाया है।

Chennai Super Kings- India TV Hindi Image Source : GETTY Chennai Super Kings

एशेज सीरीज में इस वक्त ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें एक दूसरे का सामना कर रही हैं। इस मुकाबले की पहली पारी में इंग्लैंड की टीम ने 8 विकेट खोकर 393 रन बनाए। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम 386 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान मोइन अली ने 2 विकेट झटके। मोइन ने हाल ही में 2 साल के बाद टेस्ट से रिटायरमेंट वापस लेकर वापसी की है। लेकिन इस खिलाड़ी पर आईसीसी ने जुर्माना भी ठोक दिया है।

मोइन अली पर लगा जुर्माना

ऑलराउंडर मोईन अली पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती एशेज टेस्ट के दूसरे दिन अपने गेंदबाजी वाले हाथ पर ‘स्प्रे’ का इस्तेमाल करने पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने यहां जारी बयान में कहा कि अली को खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के नियम 2.20 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। यह खेल भावना के विपरीत आचरण से संबंधित है। 

गेंदबाजी स्प्रे का किया यूज

इसके अलावा, अली के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमैरिट अंक जोड़ा गया है। उनके लिए 24 महीने की अवधि में यह पहला अपराध था। यह घटना ऑस्ट्रेलिया की पारी के 89वें ओवर की है। अली अपना ओवर डालने से पहले बाउंड्री लाइन के पास अपने गेंदबाजी हाथ पर स्प्रे का इस्तेमाल करते हुए देखे गए थे।

Latest Cricket News