A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL के इन स्टार खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह, लंबे समय से बाहर बैठा खिलाड़ी अचानक बना कप्तान

IPL के इन स्टार खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह, लंबे समय से बाहर बैठा खिलाड़ी अचानक बना कप्तान

आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ी अब फिर से एक्शन में नजर आने वाले हैं।

IPL 2023- India TV Hindi Image Source : GETTY IPL 2023

जहां एक तरफ भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की हार के बाद वेस्टइंडीज दौरे से एक नई शुरुआत की कोशिश करेगी, वहीं देश के और कई टॉप क्रिकेटर 28 जून से दलीप ट्रॉफी में अपना दम दिखाएंगे। इस घरेलू टूर्नामेंट के लिए साउथ जोन ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम का कप्तान एक ऐसा खिलाड़ी बनाया गया है जो लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहा है।

ये खिलाड़ी बनाया गया कप्तान

टीम से बाहर चल रहे बल्लेबाज हनुमा विहारी आगामी दलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट में साउथ जोन की टीम का नेतृत्व करेंगे, जो आधिकारिक तौर पर इस महीने के अंत से नए घरेलू सीजन की शुरुआत करेगा। ये टूर्नामेंट बेंगलुरु में खेला जाएगा।

सुंदर की हो रही वापसी

एक बार फिर से फिट वाशिंगटन सुंदर क्रिकेट में वापसी करेंगे, जबकि भारत के मौजूदा टेस्ट कीपर केएस भरत के विकेट कीपिंग करने की उम्मीद है। वहीं मयंक अग्रवाल, जिन्होंने पिछले रणजी ट्रॉफी सीजन में 900 से अधिक रन बनाए थे उन्हें इस टीम का वाइस कैप्टन चुना गया है। 

तिलक वर्मा भी टीम में शामिल

आईपीएल में तगड़ा प्रदर्शन करने वाले तिलक वर्मा और साई सुदर्शन भी 15 सदस्यीय टीम में हैं। आरसीबी के लिए खेलने वाले विजयकुमार वैशाक की कर्नाटक पेस जोड़ी तेज विभाग की कमान संभालेगी जबकि आर साई किशोर मुख्य स्पिनर हैं।

दलीप ट्रॉफी के लिए साउथ जोन की टीम: 

हनुमा विहारी (कप्तान), मयंक अग्रवाल (उपकप्तान), साई सुदर्शन, रिकी भुई (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर समर्थ, वॉशिंगटन सुंदर, सचिन बेबी, प्रदोष रंजन पॉल, साई किशोर, वी कावेरप्पा, वी वैशाक, केवी शशिकांत, दर्शन मिसाल और तिलक वर्मा।

Latest Cricket News