A
Hindi News खेल क्रिकेट 'कमिंस कप्तानी छोड़ो', भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का हाल देख बुरी तरह भड़का दिग्गज

'कमिंस कप्तानी छोड़ो', भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का हाल देख बुरी तरह भड़का दिग्गज

ऑस्ट्रेलियाई टीम के खराब प्रदर्शन के बाद एक दिग्गज खिलाड़ी ने पैट कमिंस पर सवाल खड़े किए हैं।

Pat Cummins- India TV Hindi Image Source : AP Pat Cummins

Border Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस वक्त चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबले आसानी से जीतकर टीम इंडिया ने 2-0 की बढ़त बना ली है। इस सीरीज में खराब प्रदर्शन के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस लगातार निशाने पर हैं। वहीं एक दिग्गज ने तो कमिंस को कप्तानी छोड़ने तक कह दिया है।

कमिंस छोड़ें कप्तानी- हीली

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपिंग दिग्गज इयान हीली ने पैट कमिंस से टेस्ट कप्तानी छोड़ने और पूरी तरह से अपने तेज गेंदबाजी पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया है। कमिंस को 2021 के नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था। पिछले साल के अंत में वनडे कप्तान बनाया गया था, जब आरोन फिंच ने संन्यास लिया था। 29 वर्षीय कप्तान टेस्ट रैंकिंग में सर्वश्रेष्ठ रेड बॉल गेंदबाज भी थे जब तक कि इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने उन्हें हाल ही में शीर्ष स्थान से हटाया।

'नहीं उठा पा रहे कप्तानी का बोझ'

उन्होंने कहा, मैं नहीं चाहता कि वह बहुत लंबे समय तक इतनी अधिक कप्तानी का बोझ उठाए। मैं चाहता हूं कि वह सिर्फ एक गेंदबाज के रूप में टीम में रहें। कप्तानी एक दबाव पैदा करती है और एक कप्तान के रूप में चार से पांच साल लंबा समय होता है। हीली ने कहा, उन्होंने पहले ही कुछ साल (टेस्ट कप्तान के रूप में) पूरे कर लिए हैं। अब वह अपनी विचार प्रक्रियाओं में (शॉर्ट-फॉर्म कप्तानी) जोड़ रहे हैं, जब वह पारिवारिक समस्या के कारण घर वापस लौट गए थे। तो हां, मैं उन्हें एक तेज गेंदबाज के रूप में देखना चाहूंगा।

Latest Cricket News