A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC ने साउथ अफ्रीका पर लगाया जुर्माना, भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में की थी ये गलती

ICC ने साउथ अफ्रीका पर लगाया जुर्माना, भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में की थी ये गलती

साउथ अफ्रीका ने दूसरा वनडे 7 विकेट से जीता था और इस जीत के साथ मेजबानों ने तीन मैच की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई। 

ICC fined South Africa, did this mistake in the second ODI against India- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES ICC fined South Africa, did this mistake in the second ODI against India

Highlights

  • ICC ने धीमी ओवर गति के चलते साउथ अफ्रीका पर जुर्माना लगाया
  • यह वनडे टीम इंडिया 7 विकेट से हारी थी

भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में धीमी ओवर गति के चलते आईसीसी ने साउथ अफ्रीका पर जुर्माना लगाया है। मेजबान टीम ने तय समय के अनुसार एक ओवर धमी गेंदबाजी की थी जिसकी वजह से उन पर 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। बता दें, साउथ अफ्रीका ने यह वनडे 7 विकेट से जीता था और इस जीत के साथ मेजबानों ने तीन मैच की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई। 

आईसीसी से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ "खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी सदस्यों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 (न्यूनतम ओवर-गति के जुर्माने से संबंधित) के अनुसार प्रत्येक ओवर की देरी के लिए खिलाड़ियों की मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।’’ 

हार्दिक पांड्या के कप्तान बनने के बाद अहमदाबाद के मेंटोर गैरी कर्स्टन ने दिया बड़ा बयान

बावुमा ने इस आरोप को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं हुई। मैदानी अंपायर मरैस इरास्मस और एड्रियन होल्डस्टॉक के अलावा तीसरे अंपायर बोंगानी जेले और चौथे अंपायर अलाउद्दीन पालेकर ने शुक्रवार को मैच के बाद यह आरोप लगाये थे। 

दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को इस मैच को सात विकेट से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त कायम कर ली है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 23 जनवरी को केपटाउन में खेला जाना है। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया की नजरें क्लीन स्वीप से बजने पर होगी।

(With PTI inputs)

Latest Cricket News