A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC T20 Rankings : विराट कोहली और केएल राहुल के बाद सूर्य कुमार यादव ने किया ये काम

ICC T20 Rankings : विराट कोहली और केएल राहुल के बाद सूर्य कुमार यादव ने किया ये काम

ICC T20 Rankings : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही सीरीज के दो मैच अभी बचे हुए हैं। पूरी संभावना है कि सूर्य कुमार यादव (Surya Kumar Yadav) इन दोनों मैचों में खेलते हुए दिखेंगे।

Surya Kumar Yadav- India TV Hindi Image Source : AP Surya Kumar Yadav

Highlights

  • आईसीसी की नई रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे सूर्य कुमार यादव
  • बाबर आजम नंबर वन पर, केवल दो रेटिंग अंकों का ही अब अंतर
  • अगले सप्ताह की रेटिंग में नंबर वन बन सकते हैं सूर्य कुमार यादव

ICC T20 Rankings Surya Kumar yadav : आईसीसी की ओर से टी20 की नई रैकिंग जारी कर दी है। बल्लेबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अभी भी टॉप पर बने हुए हैं। हालांकि वे ज्यादा दिन तक टॉप पर बने रह पाएंगे, इसमें शक है। टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव ने उनके सामने चुनौती पेश कर दी है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के तीसरे मैच में सूर्य कुमार यादव ने 44 गेंदों पर 76 रनों की पारी खेली। अब आईसीसी की रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव के 800 से ज्यादा अंक हो गए हैं। अभी तक भारत के दो ही बल्लेबाज ऐसा करने में कामयाब हो पाए हैं। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ अभी दो और टी20 मैच बाकी 
भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही सीरीज के दो मैच अभी बचे हुए हैं। पूरी संभावना है कि सूर्य कुमार यादव इन दोनों मैचों में खेलते हुए दिखेंगे। अगर उन्होंने इन मैचों में भी इस तरह का प्रदर्शन किया तो ये पक्का है कि वे बाबर आजम को पीछे छोड़ देंगे। बाबर आजम नंबर वन पर हैं और उनके 818 रेटिंग प्वाइंट्स हैं, वहीं दूसरे नंबर पर सूर्य कुमार यादव के 816 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। यानी केवल दो अंक पीछे। नंबर वन पर जाने के लिए सूर्य कुमार यादव को केवल एक बड़ी पारी खेलनी है। इससे पहले जब रैंकिंग जारी की गई थी, तब सूर्य कुमार यादव चौथे नंबर पर थे, लेकिन इस बार उन्होंने दो स्थानों की छलांग मारी है। 

टॉप 10 में केवल सूर्य कुमार यादव और कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं 
टीम इंडिया की ओर से अभी तक सबसे ज्यादा रेटिंग प्वाइंट्स का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान विराट कोहली के नाम है, एक वक्त में उनके पास 897 रेटिंग प्वाइंट्स थे, वहीं 800 से ज्यादा रेटिंग प्वाइंट्स लाने का काम केएल राहुल भी कर चुके हैं। उनके पास 854 रेटिंग प्वाइंट्स थे। अब सूर्य कुमार यादव भारत के ऐसे तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं, जिनके आईसीसी रैंकिंग में 800 से ज्यादा अंक हो गए हैं। खास बात ये है कि विराट कोहली और केएल राहुल इस वक्त टॉप 10 तक में नहीं हैं, वहीं कप्तान रोहित शर्मा भी टॉप 10 में नहीं है। देखना होगा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों के बाद जब नई रैकिंग आएगी तो सूर्य कुमार यादव कहां पर होते हैं। 

Latest Cricket News