A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC Test Ranking : विराट कोहली टॉप 10 से बाहर, ऋषभ पंत ने मारी जबरदस्त छलांग

ICC Test Ranking : विराट कोहली टॉप 10 से बाहर, ऋषभ पंत ने मारी जबरदस्त छलांग

ICC Test Ranking : आईसीसी की जो नई टेस्ट रैंकिंग जारी की गई है, उसमें इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) ने टॉप किया है।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

Highlights

  • टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली 2016 के बाद टॉप 10 से बाहर
  • ऋषभ पंत ने मारी जबरदस्त छलांग, 11वें नंबर से सीधे टॉप 5 में पहुंचे
  • टेस्ट मैच न खेलने के बाद भी कप्तान रोहित शर्मा अभी भी टॉप 10 में

ICC Test Rankings : भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा टेस्ट मैच खत्म होने के बाद अब आईसीसी की ओर से खिलाड़ियों की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। लगातार अपने खराब प्रदर्शन से जूझ रहे और फ्लॉप प्रदर्शन करने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान आईसीसी की नई टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में भी विराट कोहली कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे। हालांकि इस बीच टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है। ऋषभ पंत ने शानदार छलांग लगाते हुए टॉप 5 में अपनी जगह पक्की कर ली है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस टेस्ट मैच में कोविड पॉजिटिव होने के कारण नहीं खेल पाए थे, लेकिन वे अभी भी टॉप 10 में बने हुए हैं। 

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में जो रूट नंबर वन
आईसीसी की जो नई टेस्ट रैंकिंग जारी की गई है, उसमें इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने टॉप किया है। जो रूट के 923 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। वे पहले भी नंबर वन थे और अभी भी नंबर वन की कुर्सी पर काबिज हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर आस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन हैं। जिनके पास 879 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। नंबर तीन पर स्टीव स्मिथ हैं और नंबर चार पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं। इस बीच टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पांच अंकों की छलांग मारी है और वे नंबर पांच पर आ गए हैं। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की बात करें तो उन्हें एक नंबर का नुकसान हुआ है। पहले वे नंबर आठ पर थे, लेकिन अब नौ पर पहुंच गए हैं। पूर्व कप्तान विराट कोहली इससे पहले की रैंकिंग में नंबर दस पर थे, लेकिन अब वे सीधे नंबर 13 पर पहुंच गए हैं, उन्हें चार पायदान का नुकसान हुआ है। इस तरह से टॉप टेन में टीम इंडिया के दो खिलाड़ी हैं। नंबर पांच पर ऋषभ पंत और नंबर नौ पर रोहित शर्मा। 

रवींद्र जडेजा बने आईसीसी रैंकिंग में टॉप के आलराउंडर
गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें तो इसमें आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस नंबर एक पर हैं, वहीं टीम इंडिया के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन नंबर दो पर अभी भी काबिज हैं। नंबर तीन पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह भी पक्की है। इसके अलावा टॉप 10 में कोई भी भारतीय गेंदबाज नहीं है। इस बीच बड़ी बात ये है कि आलराउंडर्स की रैंकिंग में टीम इंडिया के रवींद्र जडेजा फिर से टॉप पर पहुंच गए हैं। वहीं आलराउंडर्स की लिस्ट में  नंबर दो पर अभी भी रविचंद्रन अश्विन काबिज हैं। आलराउंडर्स की लिस्ट में टीम इंडिया का जलवा अभी भी देखने के लिए मिल रहा है। 

Latest Cricket News