A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC World Test Championship : बदल गई है अंक तालिका, जानिए टीम इंडिया का हाल

ICC World Test Championship : बदल गई है अंक तालिका, जानिए टीम इंडिया का हाल

इंग्लैंड ने इस मैच को पांच विकेट से अपने नाम कर लिया है। इसी के साथ सीरीज में टीम की बढ़त भी हो गई है। 

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma

Highlights

  • इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही है तीन टेस्ट मैचों की सीरीज
  • सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया
  • भारतीय टीम डब्ल्यूटीसी की अंक तालिका में नंबर तीन पर पहुंची

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच चल रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खत्म हो गया है। इंग्लैंड ने इस मैच को पांच विकेट से अपने नाम कर लिया है। इसी के साथ सीरीज में टीम की बढ़त भी हो गई है। इस मैच के बाद अब आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भी बदलाव हो गया है। खास तौर पर टीम इंडिया को फायदा मिला है और अब संभावना जगने लगी है कि भारतीय टीम एक बार फिर फाइनल तक का सफर तय कर सकती है। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक 
आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की ताजा अंक तालिका पर नजर डालें तो पता चलता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वक्त नंबर एक पर चल रही​​ है। ऑस्ट्रेलिया की जीत का प्रतिशत 75 है। वहीं दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीकी टीम है। उसकी जीत का प्रतिशत 71.43 है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अब तक पांच मैच जीते हैं और तीन मैच ड्रॉ कराए हैं। उसे एक भी मैच में हार नहीं मिली है। वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पांच मैच जीते हैं और दो में उसे हार मिली है। अब अगर टीम इंडिया की बात करें तो भारतीय टीम इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में नंबर तीन पर चल रही है। टीम इंडिया की जीत का प्रतिशत 58.33 है। भारत ने छह मैच जीते हैं और तीन में उसे हार मिली है, वहीं दो मैच बराबरी पर खत्म हुए हैं। भारतीय टीम को अब एक जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है। अगर टीम इंडिया इस मैच को जीत जाती है तो उसके फाइनल में जाने की संभावनाएं बनी रहेंगी। लेकिन अगर टीम को हार​ मिली तो आगे की राह मुश्किल हो जाएगी। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया गया है। इस टेस्ट से पहले भारतीय टीम एक अभ्यास मैच भी खेलेगी। 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था डब्ल्यूटीसी का फाइनल
इससे पहले के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 में भी भारतीय टीम फाइनल तक पहुंची थी। टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया था, लेकिन इस मैच में भारतीय टीम हार गई थी। इसके साथ ही टीम इंडिया और तब के कप्तान विराट कोहली का आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना भी अधूरा रह गया था। अब टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। वही टी20, वन डे और टेस्ट के कप्तान हैं। इस साल टी20 विश्व कप है और अगले साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल। भारत ने साल 2013 से लेकर अब तक एक भी आईसीसी का खिताब नहीं जीता है। देखना होगा कि आने वाले टूर्नामेंट में भारतीय टीम कैसा प्रदर्शन करती है। 

Latest Cricket News