A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में इंजरी से हडकंप, जानें कैसी हो सकती है उनकी प्लेइंग 11

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में इंजरी से हडकंप, जानें कैसी हो सकती है उनकी प्लेइंग 11

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान पैट कमिंस इंजरी के कारण अपनी प्लेइंग 11 को लेकर काफी ज्यादा परेशान हैं।

Australia Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच नौ फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई जमकर मेहनत तो कर रही है। लेकिन दूसरी ओर उनकी टीम इंजरी के कारण बेहद परेशान नजर आ रही है। टीम के तीन स्टार खिलाड़ी इस सीरीज के पहले मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं हो पाएंगे। ये तीनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के प्लान का मुख्य हिस्सा हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के लिए एक अच्छी प्लेइंग 11 का चुनाव कर पाना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन इंजरी के कारण पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11 कैसी होगी।

टॉप ऑर्डर पूरी तरह तय
भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने टॉप ऑर्डर में कोई भी बदलाव नहीं करना चाहेगी। इस मैच में डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा ओपन करते नजर आएंगे। वहीं तीसरे नंबर पर दुनिया के टॉप टेस्ट बल्लेबाज मारनस लाबुशेन पारी को संभालते नजर आएंगे। मारनस लाबुशेन इस वक्त आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं। भारती पिचों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के लिए इससे बेहतरीन टॉप ऑर्डर और कुछ नहीं हो सकता है। कंगारू टीम इस बात से बेहद खुश होगी कि उनके टॉप ऑर्डर में कोई इंजरी नहीं है। ये तीनों खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं और भारत के लिए मुश्किल बन सकते हैं।

Image Source : Gettyऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर

मिडिल ऑर्डर में है टेंशन
ऑस्ट्रेलिया इस मैच में अपने मिडिल ऑर्डर को लेकर टेंशन में होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर में चौथे नंबर पर स्टीव स्मिथ खेलते नजर आएंगे। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में स्टीव स्मिथ का रिकॉर्ड शानदार रहा है। ऐसे में उनका खेलना तया है। इस मैच में एलेक्स कैरी बतौर विकेटकीपर टीम के लिए खेलेंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मिडिल ऑर्डर में छठे स्थान पर पेंच फंस रहा है। क्योंकि टीम के स्टार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन इंजरी के कारण पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस मैट रेनशॉ या पीटर हैंड्सकॉम्ब में से किसी एक को मौका दे सकते हैं। भारतीय पिचों को देखते हुए मैट रेनशॉ का पलड़ा ज्यादा भारी है। क्योंकि वह बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंद को स्पिन भी करवा सकते हैं।

कौन हो सकते हैं टीम के गेंदबाज
लोवर मिडिल की बात करे तो टीम के लिए सांतवें नंबर पर ट्रैविस हेड और आंठवें नंबर पर पैट कमिंस खेलते नजर आएंगे। ट्रैविस हेड बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी जलवा बिखेर सकते हैं। हेड के अलावा कमिंस की बात की जाए तो कमिंस इस टीम में बतौर गेंदबाज खेलेंगे। लेकिन मौका पड़ने पर वह टीम के लिए लोवर ऑर्डर में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। वहीं इस मैच में एश्टन एगर और नाथन लायन इस मैच में स्पिन यूनिट का काम संभालेंगे। भारत के स्पिन ट्रैक्स पर इन गेंदबाजों का योगदान काफी ज्यादा बढ़ जाएगा। वहीं स्कॉट बोलैंड इस मैच में पेस अटैक को संभालेंगे। 

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग 11

डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी (wk), मैट रेनशॉ/पीटर हैंड्सकॉम्ब , ट्रैविस हेड, पैट कमिंस (c), एश्टन एगर, नाथन लायन, स्कॉट बोलैंड 

Latest Cricket News