A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS: सूर्या और विराट के तूफान में उड़े कंगारू, भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

IND vs AUS: सूर्या और विराट के तूफान में उड़े कंगारू, भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे मैच में 6 विकेट से हराकर 2-1 से सीरीज जीत लिया। भारत की इस जीत में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली का बड़ा हाथ रहा।

Suryakumar Yadav, Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : AP INDIA vs AUSTRALIA

Highlights

  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया
  • सूर्यकुमार यादव रहे प्लेयर ऑफ द मैच
  • भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला हैदराबाद में खेला गया। इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज को 2-1 से जीत लिया। भारत की इस जीत में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली का बड़ा हाथ रहा। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 186 रन बनाए। जवाब में भारत ने 19.5 ओवर में इस मैच को जीत लिया।

पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया की टीम की ओर से कैमरन ग्रीन और टिम डेविड ने शानदार हॉफ सेंचुरी ठोकी। कैमरन ग्रीन ने 21 गेंदों पर 52 और टिम डेविड ने 27 गेंद पर 54 रन बनाए। कैमरन ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया को तेज शुरुआत दिलाई। एक समय पर लग रहा था की ऑस्ट्रेलिया बड़ी आराम से 200 रन के आंकड़े को पार कर लेगी। मगर इन दो बल्लेबाजों के अलावा ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना सका। वहीं, भारत की ओर से अक्षर पटेल ने 3 विकेट लिए। 

इस मैच में भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली हीरो रहें। सूर्यकुमार यादव 36 गेंदों पर 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 69 रनों की तूफानी पारी खेली। वहीं विराट कोहली ने 48 गेंद पर 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 63 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

ऑस्ट्रेलिया: 20 ओवर में 186/7 (टिम डेविड 54, कैमरन ग्रीन 52; अक्षर पटेल 4 ओवर 33 रन 3 विकेट)
भारत: 20 ओवर में 187/4 (सूर्यकुमारा यादव 69, विराट कोहली 63; डेनियल सैम्स 3.5 ओवर 33 रन 2 विकेट)

भारत की प्लेइंग XI
केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI
एरोन फिंच (c), कैमरन ग्रीन, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, जोश इंगलिस, मैथ्यू वेड (w), डेनियल सैम्स, पैट कमिंस, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड

Latest Cricket News