A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित ने इस खिलाड़ी को नहीं दिया डेब्यू का मौका, अब महीनों तक घर बैठकर ही कटेगा करियर

रोहित ने इस खिलाड़ी को नहीं दिया डेब्यू का मौका, अब महीनों तक घर बैठकर ही कटेगा करियर

IND vs AUS: रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक खिलाड़ी को पूरी सीरीज बेंच पर बैठाए रखा।

IND vs AUS- India TV Hindi Image Source : GETTY IND vs AUS

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के आखिरी मुकाबले में भिड़ रही है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबले जीतने के बाद टीम इंडिया को तीसरे मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा। तीसरे टेस्ट में मिली शर्मनाक हार के बाद उम्मीद की जा रही थी कि टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कुछ अहम बदलाव देखने को मिलेगें। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने इस सीरीज में एक खिलाड़ी को बेंच पर ही बैठाए रखा।

बेंच पर ही कट गई इस खिलाड़ी की सीरीज

भारतीय टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत चोटिल होने के चलते इस सीरीज से बाहर हैं और उनकी जगह केएस भरत को विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया गया। लेकिन इस पूरी सीरीज में ना तो भरत का बल्ला तो चला ही नहीं, बल्कि विकेटकीपिंग भी उनकी कुछ खास नहीं रही। भरत ने लगातार पूरी सीरीज में कैच टपकाए और इसके अलावा बल्ले से वो एक भी 30 रन की पारी तक नहीं खेल पाए। उम्मीद की जा रही थी कि चौथे टेस्ट में ईशान को टीम में शामिल किया जाएगा, लेकिन रोहित ने एक बार फिर भरत पर ही अपना भरोसा दिखाया।

अब महीनों तक बैठना होगा बाहर

टीम इंडिया अब इस सीरीज के बाद सीधा जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ने वाली है। अब तबतक ईशान को फिर से अपने टेस्ट डेब्यू का इंतजार करना पड़ा। अब करीब 4 महीने तक इस खिलाड़ी को बाहर ही रहना पड़ेगा। ईशान ने भारत के लिए 13 वनडे और 27 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने टी20 में 653 और वनडे में 507 रन बनाए हैं। वहीं टेस्ट में उनके मैचों का खाता अभी तक नहीं खुला है।

चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम आगे

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में भिड़ रही है। इस मैच के दो दिन का खेल समाप्त हो चुका है। पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 480 रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 10 ओवर में बिना विकेट खोए 36 रन बना लिए हैं। रोहित 17 और गिल 18 रन बनाकर नाबाद रहे। शनिवार का दिन भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।

Latest Cricket News