A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN: रोहित के कप्तानी में टीम में नहीं मिल रही थी जगह, केएल राहुल ने आते ही इस घातक खिलाड़ी को दे दिया मौका

IND vs BAN: रोहित के कप्तानी में टीम में नहीं मिल रही थी जगह, केएल राहुल ने आते ही इस घातक खिलाड़ी को दे दिया मौका

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच चट्टोग्राम में पहला वनडे खेला जा रहा है। मैच में केएल राहुल के फैसले ने एक खिलाड़ी की किस्मत फिर से खोल दी है।

KL Rahul, Rohit Sharma, IND vs BAN- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है।

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट की सीरीज का पहला मैच चट्टोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। रोहित शर्मा के चोटिल होने के कारण केएल राहुल को इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। वहीं चेतेश्वर पुजारा टीम के उपकप्तान बनाए गए हैं। केएल राहुल ने इस मैच में प्लेइंग 11 के लिए कुछ अलग ट्राई किया है। उन्होंने तीन स्पिन गेंदबाज और दो पेसर के साथ जाने का फैसला किया। इसी बीच राहुल की कप्तानी में एक ऐसे खिलाड़ी को मौका दिया गया है जो लगभग 2 सालों से टीम में जगह बना नहीं पा रहा था।

केएल ने दिया मौका

केएल राहुल ने एक ऐसे घातक गेंदबाज को इस मैच में मौका दिया है जो अपने दमपर पूरी बांग्लादेश की टीम पर भारी पड़ सकता है। केएल ने तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ जाने का फैसला इस वजह से किया, क्योंकि बांग्लादेश की पिचों पर स्पिन गेंदबाजों का राज रहता है। केएल ने स्पिन यूनिट के तौर पर अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव के साथ जाने का फैसला किया है। टीम में कुलदीप का नाम देख हर कोई हैरान रह गया। कुलदीप टीम में एक साल आठ महीनों के बाद वापसी कर रहे हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी में उन्हें टीम में मौका नहीं दिया जा रहा था। यहां तक कि विराट कोहली ने भी उन्हें अपनी प्लेइंग 11 से ड्रॉप कर दिया था, लेकिन राहुल ने कप्तान बनते ही इस खिलाड़ी को मौका दे दिया है। उम्मीद है कि वह बांग्लादेश का स्पिन वाली पिच पर कुछ कमाल कर सके। कुलदीप के पास खुद को साबित करने का यह बेहतरीन मौका है।

2021 में खेला था अंतिम मैच

कुलदीप यादव ने भारत के लिए अंतिम टेस्ट मैच विराट कोहली की कप्ताना में साल 2021 में खेला था। चैन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए उस मैच में कुलदीप ने दोनो इनिंग में मिलाकर कुल 12.2 ओवर फेका था। जिसके बाद से वह टीम से ड्रॉप चल रहे हैं। कुलदीप के टेस्ट करियर पर एक नजर डालें तो उन्होंने 7 मैचों में भारत के लिए 26 विकेट लिए हैं। वहीं दो बार उन्होंने 5 विकेट लिया है। उन्होंने इस दौरान 23.84 की औसत और 3.49 की इकॉनमी से गेंदबाजी की है।

पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11

शुभमन गिल, केएल राहुल (C), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (WK), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज

Latest Cricket News