A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG : टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान, जानिए पूरी अपडेट

IND vs ENG : टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान, जानिए पूरी अपडेट

IND vs ENG : इंग्लैंड की टीम ने जिस तरह का फार्म न्यूजीलैंड के खिलाफ दिखाया है, उससे टीम इंडिया के लिए ये मैच आसान नहीं होने वाला। 

Rohit Sharma, jasprit bumrah and ben stokes- India TV Hindi Image Source : PTI Rohit Sharma, jasprit bumrah and ben stokes

Highlights

  • भारत और इंग्लैंड के बीच एक जुलाई से खेला जाना है टेस्ट मैच
  • इससे पहले साल 2021 में खेली जा रही थी ये टेस्ट सीरीज
  • टीम इंडिया ने चार में से दो मैच जीत, एक में मिली है हार

IND vs ENG Test : भारत और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले एक टेस्ट मैच में अब कुछ ही ​दिन बचे हैं। एक से पांच जुलाई तक भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही सीरीज अब खत्म हो गई है और इंग्लैंड का भी अब पूरा फोकस इसी मैच पर है। इंग्लैंड ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ कर दिया है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए ये मैच किसी चुनौती से कम नहीं है। हालांकि भारतीय टीम के सामने मुसीबत ये है कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव हो गए हैं और उनका इस टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध है। जहां एक और टीम इंडिया मुश्किलों से जूझ रही है, वहीं इंग्लैंड ने इस टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। 

भारत के खिलाफ टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया अपनी टीम का ऐलान
भारत के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने जिस टीम का ऐलान किया है, उसकी कप्तानी भी एक बार फिर बेन स्टोक्स ही करते हुए नजर आएं। वहीं टीम में जो रूट, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन फॉक्स, जैक लीच, एलेक्स लीज, क्रेग ओवरटन, जेमी ओवरटन, मैथ्यू पॉट्स, ओली पोप शामिल किए गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और आखिर टेस्ट में बेन फॉक्स को कोविड हो गया था, इसलिए उनकी जगह बीच मैच में सैम बिलिंग्स को शामिल किया गया था। इस टीम मं दोनों खिलाड़ी एक साथ रखे गए हैं, हालांकि देखना होगा कि क्या तब तक बेन फॉक्स ठीक जाएंगे और क्या उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी। 

न्यूजीलैंड को धूल चटाने के बाद इंग्लैंड के हौसले बुलंद
इंग्लैंड की टीम ने जिस तरह का फार्म न्यूजीलैंड के खिलाफ दिखाया है, उससे टीम इंडिया के लिए ये मैच आसान नहीं होने वाला। हालांकि त​सल्ली की बात ये है कि सीरीज में टीम इंडिया अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। सीरीज के चार मैच साल 2021 में खेले गए थे, उस वक्त भारत ने दो मैच जीते थे और एक मैच में उसे हार मिली थी। वहीं एक मैच बराबरी पर खत्म हुआ था। अगर टीम इंडिया इस मैच को जीत लेती है तो सीरीज पर उसका कब्जा हो जाएगा, वहीं अगर टीम इंडिया हार भी जाती है तो सीरीज बराबरी पर खत्म होगी। जब ये सीरीज खेली जा रही थी, तब टीम की कमान विराट कोहली के हाथ में थी, लेकिन तब से लेकर अब तक काफी कुछ बदलाव हो चुका है। अगर रोहित शर्मा फिट हो जाते हैं तो वे कप्तानी करते हुए दिखेंगे, लेकिन अगर वे ठीक नहीं होते हैं तो देखना होगा कि टीम इंडिया की कप्तानी किसके हाथ में जाती है। 

खेल की ये खबरें भी पढ़ें : 

Team India को मिला धांसू ओपनर, Rohit Sharma और KL rahul को मिलेगी टक्कर

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड सीरीज ने भारत बनाम पाकिस्तान का 16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, जानिए क्या बना कीर्तिमान

IND vs ENG : Virat Kohli फिर से बनेंगे कप्तान! कोच ने कही बड़ी बात

 

Latest Cricket News