A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: BCCI का चौंकाने वाला फैसला! बिना मैच खेले ही इंग्लैंड सीरीज से बाहर किए गए ये दो खिलाड़ी

IND vs ENG: BCCI का चौंकाने वाला फैसला! बिना मैच खेले ही इंग्लैंड सीरीज से बाहर किए गए ये दो खिलाड़ी

Team India: भारतीय सेलेक्टर्स ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के आखिरी तीन मैचों के लिए स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इस टीम से दो युवा खिलाड़ियों को बाहर किया गया है।

Avesh Khan and Saurabh Kumar- India TV Hindi Image Source : GETTY/PTI बिना मैच खेले ही इंग्लैंड सीरीज से बाहर हुए ये खिलाड़ी

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के आखिरी तीन मैचों के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम को चुनने के लिए भारतीय सेलेक्टर्स ने कई बड़े फैसले लिए हैं। विराट कोहली इन मैचों का भी हिस्सा नहीं होंगे। वहीं, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की टीम में वापसी हुई है। लेकिन 2 युवा खिलाड़ियों को टीम से बाहर भी किया गया है। चौंकाने वाली बात ये है कि ये खिलाड़ी बिना खेले ही टीम से बाहर हो गए हैं। 

इंग्लैंड सीरीज से बाहर किए गए ये दो खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी तीन मैचों के लिए तेज गेंदबाज आवेश खान और स्पिनर सौरभ कुमार को टीम में शामिल नहीं किया गया है। सौरभ कुमार को सीरीज के दूसरे मैच के लिए रवींद्र जडेजा की जगह टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिला और अब वह टीम से बाहर कर दिए गए हैं। वहीं, आवेश खान को सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए स्क्वॉड में शामिल किया गया था। लेकिन पहले टेस्ट के दौरान ही उन्हें रणजी ट्रॉफी में खेलने के लिए रिलीज कर दिया गया था। वहीं, दूसरे टेस्ट से पहले कहां गया था कि वह जरूरत पड़ने पर टेस्ट टीम में शामिल होंगे। लेकिन अब आवेश को टीम से बाहर कर दिया गया है। 

आवेश खान का इंटरनेशनल करियर 

आवेश खान के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की बात की जाए तो उन्हें टेस्ट फॉर्मेट में टीम इंडिया से डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है। वहीं, आवेश ने 20 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 32.53 के औसत से 19 विकेट हासिल किए तो वहीं 8 वनडे मैचों में आवेश ने 9 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें उनका औसत 36.56 का रहा है। दूसरी और सौरभ कुमार ने टीम इंडिया के लिए अभी तक कोई भी मैच नहीं खेला है। हालांकि सौरभ को इससे पहले भी टीम इंडिया के स्क्वॉड में शामिल किया जा चुका है। 

आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

आखिरी तीन टेस्ट मैचों का शेड्यूल 

तीसरा टेस्ट- 15 फरवरी से, राजकोट 
चौथा टेस्ट- 23 फरवरी से, रांची 
पांचवां टेस्ट- 07 मार्च से, धर्मशाला 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: टीम इंडिया में जगह ना मिलने पर इस खिलाड़ी का छलका दर्द! कहा- सोशल मीडिया पर कर दिया ऐसा पोस्ट

U19 World Cup: साल का पहला वर्ल्ड कप जीतने से एक कदम दूर भारत, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा है रिकॉर्ड

Latest Cricket News