A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs IRE : मैच जीतते ही पाकिस्तान की बराबरी करेगी टीम इंडिया

IND vs IRE : मैच जीतते ही पाकिस्तान की बराबरी करेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप 2021 के बाद अब तक केवल दो ही मैच हारे हैं। 

Hardik Pandya and Dinesh Karthik- India TV Hindi Image Source : PTI Hardik Pandya and Dinesh Karthik

Highlights

  • भारत और आयरलैंड के बीच आज होगा सीरीज का दूसरा टी20 मैच
  • सीरीज का पहला मैच जीतकर बढ़त बना चुकी है भारतीय क्रिकेट टीम
  • आज का मैच जीतकर सबसे ज्यादा जीत की बराबरी करेगी टीम इंडिया

भारत और आयरलैंड के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज का आज दूसरा और आखिरी मैच है। सीरीज का पहला मैच जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में बढ़त बना रखी है। आयरलैंड की टीम ने सीरीज के पहले मैच में जिस का प्रदर्शन किया, उससे नहीं लगता कि आज भी टीम इंडिया को जीत दर्ज करने में कोई दिक्कत होगी। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम एक बार फिर विजय हासिल करने के लिए तैयार है। इस बीच टीम इंडिया आज का मैच जीतेगी, उसके साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम की बराबरी कर लेगी। 

साल 2021 से अब तक पाकिस्तान ने जीते हैं सबसे ज्यादा टी20 मैच
साल 2021 से लेकर अब तक जितने भी टी20 मैच हुए हैं, उसमें पाकिस्तान ने सबसे ज्यादा मैच जीते हैं। पाकिस्तान ने साल 2021 से लेकर अब तक कुल 20 टी20 मैच जीते हैं, जो सबसे ज्यादा हैं, वहीं टीम इंडिया अब तक 19 मैच अपने नाम कर चुकी है। इस मैच में जीतते ही भारतीय टीम पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की बराबरी कर लेगी। इस मामले में तीसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका है, जिसने 17 मैच जीते हैं। वहीं आस्ट्रेलिया ने भी 17 मैच अपने नाम किए हैं। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमों ने 13.13 मैच अपने नाम किए हैं। ये आंकड़े क्रिकेट खेलने वाले फुल मैंबर देशों का है। 

टी20 विश्व कप 2021 के बाद टीम इंडिया का टी20 में बेहतरीन प्रदर्शन
भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप 2021 के बाद अब तक केवल दो ही मैच हारे हैं, बाकी सभी मैचों में उसे जीत मिली है। विश्व कप में भारतीय टीम अपने शुरुआती दो मुकाबले पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हार गई थी, इसके बाद भारत ने तीन लगातार मैच जीते। इतना ही नहीं इसेक बाद जो टी20 सीरीज खेली गई, सभी में जीत दर्ज की है। हालांंकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले दो मैच टीम इंडिया हार गई थी, उसके बाद टीम ने वापसी की और दो मैच जीतकर सीरीज बराबरी पर ला दी। सीरीज का आखिरी मैच बारिश के कारण नहीं हो सका था। अब आयरलैंड के खिलाफ सीरीज खेली जा रही है। इसके पहले मैच में बारिश ने बाधा डाली और मैच पूरा नहीं हो पाया। बाद में 12.12 ओवर का मैच हुआ और टीम इंडिया ने इसे सात विकेट से अपने नाम किया था। 

Latest Cricket News