A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs NZ: क्राइस्टचर्च में खतरनाक हो जाते हैं ये 6 कीवी खिलाड़ी, भारत को रहना होगा सावधान

IND vs NZ: क्राइस्टचर्च में खतरनाक हो जाते हैं ये 6 कीवी खिलाड़ी, भारत को रहना होगा सावधान

IND vs NZ, 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज।

ind vs nz, india vs new zealand- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत बनाम न्यूजीलैंड

IND vs NZ, 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुकी है। मेजबान न्यूजीलैंड एक मैच जीतकर सीरीज में बढ़त बनाए हुए है और अब उसकी नजर ट्रॉफी जीतने पर है। वहीं शिखर धवन की अगुआई वाली टीम इंडिया के पास सीरीज बचाने और उसे बराबरी पर खत्म करने का आखिरी मौका है।

दोनों टीमों के बीच बुधवार (30 नवंबर) को तीसरा और आखिरी वनडे खेला जाएगा। यह मैच क्राइस्टचर्च के हैग्ले ओवल में खेला जाएगा जहां न्यूजीलैंड की टीम हमेशा से हावी रही है, वहीं भारतीय टीम पहली बार इस मैदान पर वनडे मैच खेलने उतरेगी। ऐसे में धवन एंड कंपनी को काफी सतर्क रहना होगा। इसमें भी उसे न्यूजीलैंड के 6 खिलाड़ियों से अधिक सावधान रहने की जरूरत होगी क्योंकि इन खिलाड़ियों को यह मैदान काफी रास आता है।

टॉम लैथम:

भारत के खिलाफ पहले मैच में 145 रन की नाबाद पारी खेलने वाले टॉम लैथम इस मैदान पर भी 2 शतक की मदद से 9 पारियों में 366 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका औसत 52.28 का हो जाता है।

केन विलियमसन:

कप्तान केन विलियमसन भी पहले मैच में 94 रन की पारी खेलकर अपनी लय हासिल कर चुके हैं। उनका भी रिकॉर्ड इस मैदान पर बेहद खतरनाक है। वह यहां 6 पारियों में 50.20 की औसत से 251 रन बना चुके हैं।

डेवोन कॉन्वे:

टीम के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे को भी यह मैदान काफी रास आता है। हालांकि उन्होंने यहां सिर्फ एक ही मैच खेला है लेकिन उसमें भी उन्होंने 72 रन की पारी खेली थी।

मैट हेनरी:

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी से टीम इंडिया को अधिक सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने इस मैदान पर 6 पारियों में 17.83 की औसत और 4.14 की इकोनॉमी से 12 विकेट अपने नाम किए हैं।

लॉकी फर्ग्यूसन:

कीवी तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने भी इस मैदान पर शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 पारियों में 9 विकेट चटकाए हैं।

मिचेल सैंटनर:

न्यूजीलैंड के स्पिनर मिचेल सैंटनर ने यहां 7 पारियों में 9 विकेट झटके हैं।

Latest Cricket News