A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs NZ : बारिश ने बिगाड़ा टीम इंडिया का खेल, अब इस सिलसिले पर भी लगा विराम

IND vs NZ : बारिश ने बिगाड़ा टीम इंडिया का खेल, अब इस सिलसिले पर भी लगा विराम

IND vs NZ T20I : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद हो गया है।

Hardik Pandya and kane williamson- India TV Hindi Image Source : GETTY Hardik Pandya and kane williamson

IND vs NZ T20I : टीम इंडिया के न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत हो गई है। हालांकि इसका आगाज अच्छा नहीं और पहला ही मैच बारिश के कारण धुल गया और टॉस तक नहीं हो पाया। मैच से पहले ही बारिश की आशंका जताई जा रही थी, जो सही साबित हुई और मैच नहीं हो पाया। इस बीच टीम इंडिया एक नया कीर्तिमान रचने के करीब थी, लेकिन बारिश ने खलल डालकर इस रिकॉर्ड को बनने ही नहीं दिया। अब सीरीज का दूसरा मैच 20 नवंबर को खेला जाएगा, उम्मीद की जानी चाहिए कि यहां से तो कम से टीम इंडिया विजयी आगाज कर सके। मैच के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार थी, लेकिन बारिश के कारण सारी तैयारियां धरी की धरी रह गई। अब दो दिन का इंतजार करना पड़ेगा। 

 

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को आपसी सीरीज में लगातार आठ मैचों में दी है मात 
भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक जो आपसी सीरीज हुई है, उसमें टीम इंडिया लगातार आठ टी20 इंटरनेशनल मैच भारतीय टीम जीत चुकी है। अगर आज मैच होता और टीम इंडिया इसे जीतने में कामयाब हो जाती तो नौ मैच लगातार जीतने वाली टीम बन जाती है, लेकिन इस लगातार जीत की विराम जरूर लग गया है। टीम इंडिया जब विराट कोहली की कप्तानी में साल 2020 में न्यूजीलैंड के दौरे पर गई थी, तब भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज के सभी मैच जीते थे, खास बात ये भी है कि आखिरी के दो मैच सुपर ओवर में गए थे, जिसमें भी टीम इंडिया ने जीत दर्ज की थी। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत आई थी और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी, तब भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथ में थी। भारत ने न्यूजीलैंड को तीनों मैचों में हराया था और सीरीज पर कब्जा किया था। यानी कुल मिलाकर आठ मैच। ये सिलसिला यहां भी जारी रह सकता था, लेकिन बारिश ने इस पर विराम लगा दिया। 

टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है 
टीम इंडिया के कई बड़े खिलाड़ियों को इस सीरीज से रेस्ट दिया गया है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल आराम पर हैं और इसीलिए हार्दिक पांड्या को कप्तानी दी गई है। इससे पहले भी हार्दिक पांड्या दो मैचों में आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं। जिसमें भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है। सीरीज के लिए राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण को हेड कोच बनाया गया है। अब टीम इंडिया को अगले मैच का इंतजार करना होगा और टीम की कोशिश होगी अगला मैच जीतकर सीरीज में बढ़त बनाई जाए। 

Latest Cricket News