A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs PAK: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, पहले मुकाबले से बाहर हुई ये स्टार खिलाड़ी

IND vs PAK: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, पहले मुकाबले से बाहर हुई ये स्टार खिलाड़ी

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है।

Women's T20 World Cup 2023, Indian Cricket Team, Smriti Mandhana- India TV Hindi Image Source : GETTY महिला क्रिकेट टीम

IND vs PAK: महिला टी20 वर्ल्ड कप इस साल साउथ अफ्रीका में खेला जा रहा है। रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना इस मैच में नहीं खेल सकेंगी। भारत के लिए यह बुरी खबर उस वक्त आई जब टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेलना है।  

भारतीय उप कप्तान स्मृति मंधाना ऊंगली की चोट से अभी तक उबर रही हैं जिससे वह रविवार को महिला टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ शुरूआती मैच में नहीं खेल पाएंगी। मंधाना (26 वर्ष) इस हफ्ते के शुरू में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गईं थी जिससे वह बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में भी नहीं खेल पाईं थीं।

क्या बोले टीम के कोच

टीम इंडिया के कार्यवाहक कोच ऋषिकेश कानिटकर ने प्रेस कॉफ्रेंस में कहा, ‘‘स्मृति की ऊंगली अब भी चोटिल है और वह अब तक उबर रही है, इसलिए उनके खेलने की संभावना नहीं है। उनकी ऊंगली में फ्रेक्चर नही है और हम उम्मीद लगाए हैं कि वह दूसरे मैच के बाद से उपलब्ध रहेंगी।’’ कानिटकर ने कहा, ‘‘आप मजबूत टीम के खिलाफ खेलना चाहते हो। हम मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, माहौल अच्छा है।’’ पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि कप्तान हरमनप्रीत कौर कंधे की चोट से पूरी तरह उबर गयी हैं जो उन्हें वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ ट्राई सीरीज के दौरान लगी थी। उन्होंने कहा, ‘‘हरमन खेलने के लिए फिट हैं। उन्होंने पिछले दो दिन में नेट पर बल्लेबाजी की, वह ठीक हैं।’’

पाकिस्तान के खिलाफ कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

भारत और पाकिस्तान के मुकाबले का हर किसी को बेसब्री से इंतजार रहता है। हर क्रिकेट फैन को इस मुकाबले का इंतजार है। दोनों टीमों के बीच टी20 में हेड टू हेड रिकॉर्ड पर एक नजर डालें तो भारत का पलड़ा इसमें भारी है। टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच अब तक कुल 13 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें भारत 10 और पाकिस्तान ने तीन में जीत हासिल की है।

Latest Cricket News