A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA: रोहित शर्मा का बड़ा इम्तिहान, सीरीज बचाने के लिए बदलना होगा केपटाउन का इतिहास

IND vs SA: रोहित शर्मा का बड़ा इम्तिहान, सीरीज बचाने के लिए बदलना होगा केपटाउन का इतिहास

IND vs SA 2nd Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच तीन जनवरी से केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाएगा। टीम इंडिया इस सीरीज में फिलहाल 0-1 से पीछे चल रही है।

IND VS SA- India TV Hindi Image Source : GETTY केपटाउन में रोहित का बड़ा इम्तिहान

IND vs SA 2nd Test Match: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। दो टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला केपटाउन में तीन जनवरी से खेला जाना है। दोनों टीमें केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर आमने-सामने होंगी। सीरीज का पहला मैच जीतकर मेजबान टीम ने 1-0 की बढ़त बनाई हुई है। ऐसे में टीम इंडिया को सीरीज बराबर करने के लिए इस मैच को हर हाल में जीतना होगा। 

सीरीज बचाने के लिए बदलना होगा इतिहास 

केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड बहुत खराब रहा है। 1993 से लकर अब तक भारत ने केपटाउन में अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं जीता है। टीम इंडिया ने इस मैदान पर अभी तक 6 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें से भारतीय टीम को 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, 2 मैच ड्रॉ पर खत्म हुए हैं। टीम इंडिया ने इस मैदान पर अपना आखिरी टेस्ट मैच 2022 में खेला था। इस मैच में भी उसे 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। 

पहले टेस्ट मैच में मिली करारी हार 

साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट मैच के तीसरे दिन ही उसे अपने नाम कर लिया था। भारत को साउथ अफ्रीका ने इस मुकाबले में एक पारी और 32 रनों से मात दी थी। तीसरे दिन अफ्रीका टीम की पहली पारी 408 के स्कोर पर जाकर सिमटी जिसकी बदौलत उन्होंने भारत की पहली पारी के मुकाबले 163 रनों की बड़ी बढ़त हासिल कर ली थी। इसके बाद अफ्रीकी तेज गेंदबाजों ने अपना कमाल दिखाते हुए भारतीय टीम की दूसरी पारी को सिर्फ 131 के स्कोर पर समेटने के साथ मुकाबले में बड़ी जीत दर्ज की थी।

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल , यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली , श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा , शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद। सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, अवेश खान।

ये भी पढ़ें

लगातार फ्लॉप हो रहे गिल को गावस्कर ने दी सलाह, दे दिया ये बड़ा बयान

टीम इंडिया की हार पर हेड कोच का बड़ा बयान, इसे बताया खराब खेल का बड़ा जिम्मेदार

Latest Cricket News