A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA: सिराज ने तोड़ी साउथ अफ्रीका की कमर, बनाए ये सारे रिकॉर्ड

IND vs SA: सिराज ने तोड़ी साउथ अफ्रीका की कमर, बनाए ये सारे रिकॉर्ड

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को सिर्फ 55 रन पर ऑलआउट कर दिया। इस दौरान मोहम्मद सिराज ने कई रिकॉर्ड बनाए।

Mohammed Siraj- India TV Hindi Image Source : GETTY मोहम्मद सिराज और रोहित शर्मा

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला केपटाउन में खेला जा रहा है। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। जोकि साउथ अफ्रीका के हित में नहीं रहा और टीम इंडिया ने एक के बाद एक साउथ अफ्रीका को झटके देकर उन्हें सिर्फ 55 रन के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। इस दौरान टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद सिराज का रोल सबसे ज्यादा अहम रहा और दस में से छह विकेट सिराज ने हासिल किए। सिराज ने अपनी गेंदबाजी से कई रिकॉर्ड बनाए और टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में दमदार वापसी करवाई।

सिराज ने बनाए कई रिकॉर्ड

मोहम्मद सिराज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जिस तरह की गेंदबाजी की उसे देख हर कोई हैरान रह गया। साउथ अफ्रीका की टीम पहले दिन के पहले ही सेशन में ऑलआउट हो गई। इस दौरान सिराज ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। साल 2011 के बाद से टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी गेंदबाज ने टेस्ट मैच के पहले दिन के पहले ही सेशन में पांच या उससे ज्यादा विकेट हासिल किए हो।

बात करे किसी एक सेशन में पांच विकेट हॉल हासिल करने के मामले में तो अब तक सिर्फ दुनिया के चार ही गेंदबाज ऐसा कर सके थे। सिराज ऐसा करने वाले पांचवें गेंदबाज बने हैं। वहीं भारत के दूसरे गेंदबाज हैं जिन्होंने एक सेशन में 5 विकेट हासिल किए हो। उनसे पहले भारत के जसप्रीत बुमराह भी ये कमाल कर चुके हैं। सिराज ने इस मैच की पहली पारी में कुल 9 ओवर में 15 रन देकर 6 विकेट लिए। यह उनके टेस्ट करियर का भी बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन है।

टीम इंडिया के पास शानदार मौका

भारत ने इस मुकाबले की पहली पारी साउथ अफ्रीका की टीम को 23.2 ओवर में 55 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। जिसके बाद अब टीम इंडिया के पास एक बड़ी लीड हासिल करने का शानदार मौका है। आपको बता दे कि टीम इंडिया ने आज तक कभी भी केप टाउन में टेस्ट मैच नहीं जीता है। ऐसे में रोहित शर्मा की टीम इस कमाल को करके इतिहास रच सकती है।

यह भी पढ़ें

IND vs SA: केपटाउन में रचा गया इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया ने पहली बार किया ये कारनामा

Mohammed Siraj : मोहम्मद सिराज की कातिलाना बॉलिंग, रचा नया कीर्तिमान

Latest Cricket News