A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA T20i Series : ये है मैच का टाइम, जानिए कैसे देखें लाइव मुकाबला

IND vs SA T20i Series : ये है मैच का टाइम, जानिए कैसे देखें लाइव मुकाबला

टीम इंडिया इस मैच को जीत जाती है तो लगातार 13 टी20 इंटरनेशन मैच जीतने वाली दुनिया की पहली टीम बन जाएगी। 

IND vs SA T20i Series- India TV Hindi Image Source : INDIA TV IND vs SA T20i Series

Highlights

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाएगी टी20 सीरीज
  • पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच नौ जून को दिल्ली में होगा
  • पहले मैच के लिए टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी दिल्ली पहुंचे

IND vs SA T20 Series Update : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज शुरू होने वाली है। सीरीज में पांच टी20 मैच खेले जाएंगे। सीरीज का पहला मैच नौ जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज की तैयारी पूरी हो गई है। टीम इंडिया का ऐलान तो 22 मई को ही कर दिया गया था, अब टीम इंडिया के लगभग सभी खिलाड़ी दिल्ली पहुंच चुके हैं। टीम इंडिया लंबे अर्से बाद इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने जा रही है, इसलिए फैंस भी इन मैचों को देखने के लिए काफी उत्सुक नजर आ रहे हैं। पहले मैच की टिकट पूरी बिक चुकी हैं और पूरी उम्मीद है ​कि मैच वाले दिन अरुण जेटली हाउसफुल रहने वाला है।

Image Source : INDIA TVIND vs SA

भारतीय टीम की नजर लगातार 13 टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने पर
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाने वाला मैच इसलिए भी खास है, क्योंकि अगर टीम इंडिया इस मैच को जीत जाती है तो लगातार 13 टी20 इंटरनेशन मैच जीतने वाली दुनिया की पहली टीम बन जाएगी। इससे पहले 12 लगातार जीत का रिकॉर्ड रोमानिया और अफगानिस्तान की टीम ने बनाया है, भारतीय टीम इस आंकड़े की बराबरी कर चुकी है और अब 13वीं ऐतिहासिक जीत से बस एक कदम दूर है। इस बीच मैच का लाइव टेलीकास्ट करने वाले चैनल स्टार स्पोर्ट्स ने भी मैच के लाइव प्रसारण की पूरी तैयारी कर ली है। बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान बीच बीच में आकर इसका प्रचार प्रसार कर रहे हैं। साथ ही कमेंटेटर की लिस्ट भी सामने आ गई है, जो आपको इस मैच का आंखों देखा हाल बताएंगे। 


शाम सात बजे से शुरू होंगे मैच
इस बीच मैच की टाइमिंग की बात करें तो मैच शाम सात बजे से शुरू हो जाएंगे, इससे आधे घंटे पहले यानी साढ़े छह बजे टॉस होगा। इससे पहले जब आप आईपीएल देख रहे थे, तब टॉस सात बजे होता था और मैच साढ़े सात बजे से शुरू होता था। अब मैच करीब आधे घंटे पहले ही शुरू हो जाएगा। मैच का लाइव प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स के चैनल पर देख सकते हैं और अगर मोबाइल पर मैच देखना पसंद करते हैं तो डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर इसे देखा जा सकता है। 

Latest Cricket News