A
Hindi News खेल क्रिकेट Sanju Samson IND vs ZIM: संजू सैमसन ने खेली जोरदार पारी, जिम्बाब्वे के फैंस का भी जीता दिल; पहली बार मिला ये खिताब

Sanju Samson IND vs ZIM: संजू सैमसन ने खेली जोरदार पारी, जिम्बाब्वे के फैंस का भी जीता दिल; पहली बार मिला ये खिताब

Sanju Samson IND vs ZIM: जिम्बाब्वे में खेल रही भारतीय टीम में फिनिशिंग टच देने के लिए न हार्दिक पंड्या मौजूद थे और न ही रवींद्र जडेजा। संजू सैमसन पर टीम को जीत की दहलीज पार कराने की एक अहम जिम्मेदारी थी जिसे उन्होंने बखूबी अंजाम दिया।

Sanju Samson- India TV Hindi Image Source : GETTY, TWITTER Sanju Samson

Highlights

  • भारत ने दूसरे वनडे में जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हराया
  • भारत ने सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त
  • संजू सैमसन ने खेली मैच जिताऊ पारी

Sanju Samson IND vs ZIM: संजू सैमसन ने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए जमकर बल्ला घुमाया। वे जब बैटिंग करने के लिए मैदान में उतरे तब भारत 97 रन पर चार विकेट गंवा चुका था और जीत से 65 रन की दूरी थी। जिम्बाब्वे में खेल रही इस भारतीय टीम में फिनिशिंग टच देने के लिए न हार्दिक पंड्या मौजूद थे और न ही रवींद्र जडेजा। सैमसन पर टीम को जीत की दहलीज पार कराने की एक अहम जिम्मेदारी थी जिसे उन्होंने बखूबी अंजाम दिया।

संजू सैमसन ने लपके 3 कैच और खेली मैच जिताऊ पारी

हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में भारत को शुरुआती झटका 5 रन के स्कोर पर ही लग गया जब कप्तान केएल राहुल पवेलियन लौट गए। थोड़े-थोड़े अंतराल के बाद विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा। इस सिलसिले पर अंतिम ब्रेक संजू सैमसन ने लगाया। वह क्रीज पर 51 मिनट तक डटे रहे और 39 गेंदों पर 43 रन की धाकड़ पारी खेली जिसमें 3 चौकों के साथ 4 गगनचुंबी छक्के शामिल थे। इससे पहले विकेटकीपिंग के दौरान उन्होंने जिम्बाब्वे के तीन बल्लेबाजों के शानदार कैच लपके और उन्हें पवेलियन की राह पकड़ाई।

बैटिंग में हुई फेरबदल से मिला बल्लेबाजी का मौका

संजू सैमसन को सीरीज के पहले मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था। शिखर धवन और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी इस मुकाबले में शुरू से आखिर तक बल्लेबाजी करती रही थी। भारत ने 190 रन के टारगेट का पीछा करते हुए इस मुकाबले को 10 विकेट से जीता।

संजू सैमसन ने जिम्बाब्वे के लोगों का भी जीता दिल

दूसरे वनडे में कप्तान राहुल ने बैटिंग ऑर्डर में फेरबदल करके खुद को ओपनिंग में प्रमोट किया और फेल हो गए। इस फेरबदल ने सैमसन को बल्लेबाजी का मौका दिला दिया और वे क्रीज पर आते ही पूरे स्टेडियम पर छा गए। उन्होंने भारतीय फैंस के अलावा जिम्बाब्वे के लोगों का भी दिल जीता।

इंटरनेशनल करियर में पहली बार बने प्लेयर ऑफ द मैच

सैमसन के छठे नंबर पर आने तक मैच में थोड़ी असमंजस की स्थिति बनती दिख रही थी। लेकिन उन्होंने देखते ही देखते मैच को एकबार फिर से भारत की तरफ मोड़ दिया और 146 गेंदें शेष रहते जीत दिला दी। उन्हें इस मैच में विनिंग इनिंग खेलने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जो संजू सैमसन के इंटरनेशनल करियर का पहला खिताब है।

भारत इस सीरीज के शुरुआती दो मैच जीतकर 2-0 की अजेय बढ़त बना चुका है। सीरीज का अगला मैच 22 अगस्त को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा।

       

Latest Cricket News