A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की लगातार 15वीं जीत, शुभमन गिल ने जीता बैक टू बैक प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की लगातार 15वीं जीत, शुभमन गिल ने जीता बैक टू बैक प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड

IND vs ZIM: शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 245 रन बनाए। उन्होंने इस सीरीज में एक शतक और एक अर्धशतक जड़ा।

भारतीय टीम ने...- India TV Hindi Image Source : PTI भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ किया क्लीन स्वीप

Highlights

  • भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 3-0 से जीती वनडे सीरीज
  • शुभमन गिल ने तीन मैचों में बनाए 245 रन, बने टॉप स्कोरर
  • शुभमन गिल ने जीता लगातार दूसरा प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड

IND vs ZIM: भारतीय क्रिकेट टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे और अंतिम मुकाबले में 13 रनों से जीत दर्ज की। जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया की वनडे फॉर्मेट में यह लगातार 15वीं जीत है। साथ ही इस मैच में 130 रनों की शानदार पारी खेलने वाले शुभमन गिल 3 मैचों में 245 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया। इससे पहले वेस्टइंडीज सीरीज में भी शुभमन प्लेयर ऑफ द सीरीज बने थे। 

अगर इस मैच की बात करें तो पहले खेलते हुए भारत ने 8 विकेट पर 50 ओवर में 289 रन बनाए थे। गिल की शतकीय पारी के अलावा ईशान किशन ने भी शानदार अर्धशतक जड़ा था। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम ने 49.3 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाकर 276 रन बनाए। उन्होंने भी 115 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके और भारत ने 13 रनों से यह मुकाबला जीतकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया।

IND vs ZIM: भारत ने रोमांचक मुकाबले में जिम्बाब्वे को हराया, राहुल की कप्तानी में पहली बार किया क्लीन स्वीप

2010 के बाद जिम्बाब्वे से नहीं हारा भारत

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में यह भारत की लगातार 15वीं जीत है। भारत को आखिरी बार 3 जून 2010 को जिम्बाब्वे के खिलाफ सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद से टीम इंडिया जिम्बाब्वे के खिलाफ कभी भी वनडे मैच में नहीं हारी है। सीरीज की बात करें तो भारत की 10 में से जिम्बाब्वे के खिलाफ यह 9वीं सीरीज जीत है और एक बार सिर्फ जिम्बाब्वे जीता है।

गिल लगातार दूसरी बार बने प्लेयर ऑफ द सीरीज

शुभमन गिल लगातार दूसरी बार प्लेयर ऑफ द सीरीज बने हैं। इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली सीरीज में भी उन्होंने यह अवॉर्ड जीता था। उस सीरीज में उनके बल्ले से 3 मैचों में 205 रन निकले थे। इस सीरीज में भी गिल ने 3 मैचों में 200 से अधिक 245 रन बनाए हैं। उन्होंने कुल पिछले 6 वनडे मैचों में 112.5 की औसत से 450 रन बनाए हैं, जिसमें 3 अर्धशतक और एक शतक शामिल है। उन्होंने 2019 में वनडे डेब्यू किया था और उनके नाम 9 वनडे मैचों की 9 पारियों में 499 रन दर्ज हैं।

Koo AppSpecial feeling. Going to cherish this one

View attached media content

- Shubman Gill (@shubmangill) 22 Aug 2022

 

Latest Cricket News