A
Hindi News खेल क्रिकेट हरमनप्रीत कौर की महिला टीम को बड़ा झटका, बांग्लादेश ने पांच साल के बाद किया ये कारनामा

हरमनप्रीत कौर की महिला टीम को बड़ा झटका, बांग्लादेश ने पांच साल के बाद किया ये कारनामा

बांग्लादेश महिला टीम ने टीम इंडिया को तीसरे टी20 मुकाबले में 4 विकेट से हरा दिया है।

India Women vs Bangladesh Women, IND W vs BAN W- India TV Hindi Image Source : TWITTER (BCB) India Women vs Bangladesh Women

भारत की महिला टीम और बांग्लादेश की महिला टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया को बांग्लादेश की महिला टीम ने 4 विकेट से हरा दिया। हालांकि सीरीज के पहले दो मुकाबलों में मिली जीत के कारण टीम इंडिया ने इस सीरीज को 2-1 से जीत लिया है। भारतीय महिला टीम ने इस सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। सीरीज का दूसरा मुकाबला भी टीम इंडिया ने जैसे-तैसे जीता था।

कैसा रहा मैच का हाल

भारतीय महिला टीम और बांग्लादेश महिला टीम के बीच खेले गए मुकाबले के बारे में बात करें तो। इस मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने हर क्षेत्र में अपने प्रदर्शन के निराश किया। टॉप जीत कर टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 102 रन बनाए थे। इसके जवाब में बांग्लादेश की महिला टीम ने 18.2 ओवर में 6 विकेट खोकर इस आसान से टारगेट को चेज कर लिया। इसके साथ ही उन्होंने इस मैच को भी अपने नाम कर लिया।

पांच साल बाद बांग्लादेश महिला टीम का कारनामा

बांग्लादेश के खिलाफ मिली ये हार हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली महिला टीम के लिए एक बड़ा झटका है। भारतीय महिला टीम को बांग्लादेश की महिला टीम ने 5 सालों के बाद कोई टी20 मुकाबला हराया है। इससे पहले उन्होंने टीम इंडिया को साल 2018 के एशिया कप में हराया था। जहां बांग्लादेश की महिला टीम ने टीम इंडिया को 3 विकेट से हराया था। भारत ने उस मैच मिली हार के बाद पहली बार एशिया कप का खिताब गंवा दिया था। इसके बाद से टीम इंडिया आज तक बांग्लादेश के खिलाफ एक भी मैज नहीं हारी थी। लेकिन पांच सालों के बाद एक बार फिर से बांग्लादेश ने टीम इंडिया को हरा दिया।

Latest Cricket News