A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा ने नहीं किया पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, फिर भी 3 नामों का खुलासा

रोहित शर्मा ने नहीं किया पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, फिर भी 3 नामों का खुलासा

रोहित शर्मा जब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मुकाबले से पहले मीडिया से रूबरू हुए तो उन्होंने भारत की प्लेइंग इलेवन नहीं बताई। लेकिन उनकी बातों से अंदाजा हो गया है कि कौन कौन खेलता हुआ दिखाई दे सकता है।

Rohit Sharma and Team India- India TV Hindi Image Source : GETTY रोहित शर्मा ने नहीं किया पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन का ऐलान

Inbdia vs England Playing 11 : भारत बनाम इंग्लैंड पहले टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसका खुलासा अभी तक नहीं हुआ है। रोहित शर्मा ने मैच से एक दिन पहले मीडिया से भी बात की, लेकिन उस दौरान भी उन्होंने प्लेइंग इलेवन का खुलासा नहीं किया, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने जो कुछ कहा, उससे ये तो साफ हो गया कि कौन कौन से वो दो से तीन खिलाड़ी होंगे, जो प्लेइंग इलेवन में पक्का खेलते हुए नजर आएंगे। 

रोहित शर्मा के इशारों से लगाया जा रहा अंदाजा 

हैदराबाद में खेले जाने वाले पहले टेस्ट से एक दिन पहले रोहित शर्मा ने प्रेस कॉफ्रेंस की और अपनी बात रखी। इसी दौरान रोहित शर्मा ने कहा कि मुकाबले में तीसरे स्पिनर के लिए किसे चुना जाए, इसको लेकर टीम मैनेजमेंट के सामने काफी ज्यादा मुश्किल थी। उन्होंने संकेत दिया कि तीसरे स्पिनर के रूप में अक्षर पटेल और कुलदीप यादव में से किसी एक को मौका दिया जाएगा। वैसे तो रोहित ने उन दो स्पिनर्स के नाम नहीं लिए, जो पक्का खेलेंगे, लेकिन मतलब यही है कि रवींद्र जडेजा और रवि अश्विन की प्लेइंग इलेवन में एंट्री हो चुकी है। साथ ही माना ये भी जा रहा है कि कुलदीप यादव पर अक्षर पटेल बाजी मार सकते हैं। 

कुलदीप यादव की जमकर की रोहित ने तारीफ 

रोहित शर्मा ने कहा कि जिन तरह की पिच हैदराबाद की नजर आ रही है, उसमें कुलदीप यादव अच्छा फायदा उठा सकते हैं, क्योंकि उनके पास वेरिएशन है। रोहित ने ये भी माना कि अश्विन और जडेजा के लगातार खेलने और अच्छा प्रदर्शन करने के कारण कुलदीप यादव को टेस्ट में ज्यादा मौके नहीं मिल पाए हैं। रोहित शर्मा ने साफ तौर पर तो पहले मैच की प्लेइंग इलेवन नहीं बताई, लेकिन उनकी बातों से अंदाजा लगाया जा रहा है कि रवि अश्विन और रवींद्र जडेजा के साथ तीसरे स्पिनर अक्षर पटेल को सकते हैं। अक्षर के होने से अच्छी बात ये भी है कि वे कमाल की गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी में भी माहिर हैं। इसके बाद उन्होंने ये भी कहा कि वे अभी ये बताने वाले नहीं हैं कि किसे चुना गया है। 

विराट कोहल की जगह कौन खेलेगा, ये अभी भी सस्पेंस 

इस बीच अश्विन और जडेजा के साथ अक्षर पटेल के खेलने की संभावना है, वहीं सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल का भी खेलना तय सा ही है। तीसरे नंबर पर शुभमन गिल आएंगे। लेकिन इस बात का खुलासा तो मैच के दिन ही होगा कि नंबर चार पर विराट कोहली की जगह कौन आएगा। वैसे तो कोहली के रिप्लेसमेंट के तौर पर रजत पाटीदार को टीम में मौका दिया गया है, लेकिन फिलहाल ऐसा नहीं लगता कि वे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो पाएंगे। श्रेयस अय्यर और केएल राहुल भी हैं। राहुल तो स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौ पर खेलेंगे। यानी कीपर के लिए केएस भरत और ध्रुव जुरैल में से किसी एक को मौका दिया जाएगा। देखना होगा कि 25 जनवरी को सुबह नौ बजे रोहित शर्मा किस प्लेइंग इलेवन का ऐलान करते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

सचिन तेंदुलकर के बड़े कीर्तिमान पर मंडराया खतरा, भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज में टूटना तय

सूर्यकुमार यादव बने बेताज बादशाह, आईसीसी ने अब दिया सबसे बड़ा अवार्ड

Latest Cricket News