A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच ने बना दिया अनोखा रिकॉर्ड, एशिया कप के इतिहास में कभी नहीं हुआ ऐसा

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच ने बना दिया अनोखा रिकॉर्ड, एशिया कप के इतिहास में कभी नहीं हुआ ऐसा

IND vs PAK: एशिया कप 2022 के 'सुपर 4' चरण में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले ने एक अनोखा रिकॉर्ड बना दिया है। इस मैच को देखने वाले दर्शकों की संख्या किसी भी दूसरे मैच से बहुत ज्यादा थी।

IND vs PAK- India TV Hindi Image Source : AP IND vs PAK

Highlights

  • भारत-पाकिस्तान मैच ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड
  • एशिया कप सुपर 4 मैच ने रचा इतिहास
  • टीम इंडिया को 5 विकेट से झेलनी पड़ी थी हार

IND vs PAK: एशिया कप 2022 के 'सुपर 4' चरण में 4 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला विश्व कप के मैच को हटाकर अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टी20 मैच बन गया है। टूर्नामेंट के आधिकारिक प्रसारक, स्टार स्पोर्ट्स ने हाल ही में भारत-पाकिस्तान के ग्रुप स्टेज मैच को विश्व कप के बाहर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले टी20 मैच के रूप में घोषित किया था।

भारत-पाकिस्तान मैच ने रचा इतिहास

4 सितंबर, 2022 को खेले गए 'सुपर 4' चरण के मैच ने इस सप्ताह रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जिसमें 57.4 मिलियन एएमए दर्ज किया गया है, जिससे यह विश्व कप को हटाकर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टी20 बन गया है। यह वास्तव में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी महाद्वीपीय टूर्नामेंट में से एक था, जिसने देशभर के क्रिकेट प्रशंसकों को डीपी विश्व एशिया कप 2022 (फाइनल को छोड़कर) देखने के लिए 243 मिलियन दर्शकों के रूप में जोड़े रखा। टूर्नामेंट में दर्शकों ने कुल 58.8 बिलियन मिनट (फाइनल को छोड़कर) देखें।

Image Source : APIND vs PAK

खूब देखा गया एशिया कप

आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले, देश में क्रिकेट के लिए समग्र उत्साह वापस आ गया है, यहां तक कि टूर्नामेंट के माध्यम से गैर-भारतीय मैचों (फाइनल को छोड़कर) में 113 मिलियन की भारी दर्शकों की संख्या देखी गई। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के साथ, भारत को अब वल्र्ड कप चैंपियन आस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी20 सीरीज की चुनौती का सामना करना है, जो 20 सितंबर को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर लाइव होगा।

Image Source : ptiIND vs PAK

टीम इंडिया को झेलनी पड़ी हार

हालांकि टीम इंडिया के लिए ये मैच काफी खराब रहा था। भारतीय क्रिकेट टीम को इस मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। एक समय उस मैच में टीम इंडिया काफी आगे थी, लेकिन 19वें ओवर में टीम के सबसे भरोसेमंद तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 19 रन खर्च कर दिए, जिससे टीम को हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद श्रीलंका ने भी टीम इंडिया को सुपर 4 मैच में मात दी, जिसके बाद टीम सुपर 4 की रेस से बाहर हो गई।  
 

Latest Cricket News