A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA Live Streaming: टीम इंडिया के लिए इतिहास रचने का मौका, कब, कहां और कैसे देखें पांचवां टी20 लाइव

IND vs SA Live Streaming: टीम इंडिया के लिए इतिहास रचने का मौका, कब, कहां और कैसे देखें पांचवां टी20 लाइव

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज 2-2 की बराबरी पर है और अगले मैच में दांव पर पूरी सीरीज है।

<p>Temba Bavuma and Rishabh Pant</p>- India TV Hindi Image Source : BCCI Temba Bavuma and Rishabh Pant

Highlights

  • भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार को पांचवां टी20 मैच
  • बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा सीरीज का अंतिम मुकाबला
  • भारत के पास अंतिम टी20 जीतकर इतिहास रचने का मौका

टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैच की सीरीज को जीतने के लिए पांचवें और अंतिम टी20 मुकाबले में भी अपने गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। यह सीरीज फिलहाल बराबरी पर है। शुरुआती दो मुकाबलों में अफ्रीकी बल्लेबाजों ने भारतीय टीम को हार का कड़वा घूंट पिलाया था। दिल्ली और कटक टी20 में गेंदबाज नाकाम रहे और प्रोटियाज ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली। इसके बाद हुए दो मुकाबलों में भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी की और विशाखापट्टनम और राजकोट में हुए मैच को जीतकर सीरीज को 2-2 की बराबरी पर पहुंचा दिया। अगले मैच को जीतनेवाली टीम के नाम ये सीरीज भी होगी। यानी दांव पर सबकुछ है, जो इस मुकाबले को हाई वोल्टेज बना सकता है।

भारत बनाम साउथ अफ्रीका पांचवां टी20 मैच कब और कहां होगा आयोजित?

राजकोट में हुए चौथे मैच को धमाकेदार ढंग से जीतने के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया का काफिला बेंगलुरु पहुंच चुका है। दूसरा मुकाबला रविवार, 19 जून को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।        

कितने बजे शुरू होगा सीरीज का पांचवां मैच?

भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच शाम सात बजे शुरू होगा और पहली गेंद फेंके जाने से ठीक आधे घंटे पहले यानी साढ़े छह बजे इस मुकबले का टॉस होगा।

कहां देखें मैच का लाइव प्रसारण?

इस सीरीज के तमाम पिछले मुकाबलों की तरह भारत – साउथ अफ्रीका सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच भी स्टार स्पोर्ट्स के कई चैनलों पर टेलीकास्ट होगा, जहां आप इसे लाइव देख सकते हैं। इस मैच का प्रसारण हिंदी, अंग्रेजी समेत कुछ अन्य भाषाओं में भी किया जाएगा।

कहां होगी मैच की लाइव स्ट्रीमिंग?

अगर आप इस मुकाबले का लुत्फ इंटरनेट के माध्यम से लेना चाहते हैं, तो यह आपके लैपटॉप, कंप्यूटर या मोबाइल पर भी उपलब्ध होगा। इस पूरी सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर की जाएगी।

Latest Cricket News