A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2023 Auction : इन खिलाड़ियों पर लगेगी सबसे पहले बोली, ये रही पूरी लिस्ट

IPL 2023 Auction : इन खिलाड़ियों पर लगेगी सबसे पहले बोली, ये रही पूरी लिस्ट

IPL 2023 Auction : आईपीएल 2023 के ऑक्शन में सबसे पहले किन खिलाड़ियों पर बोली लगनी शुरू होगी, इसकी लिस्ट भी सामने आ गई है। इस लिस्ट को आज आपको जरूर देखना चाहिए।

IPL 2023 Auction- India TV Hindi Image Source : TWITTER IPL 2023 Auction

IPL 2023 Auction : आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन की तारीख जैसे जैसे करीब आ रही है, उन 405 खिलाड़ियों की धुकधुकी भी बढ़ती जा रही है, जो इस बार के मिनी ऑक्शन में आ रहे हैं। वैसे तो 991 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन मिनी ऑक्शन के लिए कराया था, लेकिन बीसीसीआई ने अब 405 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है, जिनका नाम ऑक्शन में पुकारा जाएगा। नाम सामने आने के बाद अब ये भी साफ हो गया है कि कौन से खिलाड़ी आ रहे हैं और कौन से नहीं। इस बीच टीमों ने भी अपनी अपनी विश लिस्ट तैयार कर ली है कि उन्हें किस खिलाड़ी पर बोली लगानी है और किसे जाने देना है। अब सभी आईपीएल और क्रिकेट फैंस के मन में ये सवाल जरूर होगा कि जब कोच्चि में 23 दिसंबर को बोली लगनी शुरू होगी तो सबसे पहले किसका नाम पुकारा जाएगा। बीसीसीआई ने उसकी भी लिस्ट जारी कर दी है। नियमों के अनुसार सबसे पहले कैप्ड खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। बीसीसीआई ने बल्लेबाज, ऑलराउंडर, विकेट कीपर, तेज गेंदबाज और स्पिनर्स इन पांच कैटेगरी में इसे विभाजित किया है। यानी सबसे पहले बल्लेबाजों की बोली लगाई जाएगी। 

Image Source : IPLT20.comIPL Auction 2023

सबसे पहले लगेगी बल्लेबाजों पर बोली, उसके बाद विकेटकीपर्स का नाम 
बीसीसीआई ने बल्लेबाजों की लिस्ट में जो नाम शामिल किए हैं, उसमें भारत के मयंक अग्रवाल का नाम सबसे पहले है। इसके बाद हैरी ब्रूक्स, अजिंक्य रहाणे, जो रूट, राइलो रूसो और केन विलियमसन का नाम है। लेकिन ये जरूरी नहीं है कि मयंक अग्रवाल का ही नाम सबसे पहले पुकारा जाए। जिन खिलाड़ियों के नाम आपने अभी पढ़े हैं, उसमें से किसी के भी नाम की पर्ची निकल सकती है और टीमें उस पर बोली लगाना शुरू कर देंगी। ऑलराउंडर्स की लिस्ट में सैम करन, कैमरून ग्रीन, शाकिब अल हसन, जेसन होल्डर, सिकंदर रजा, ओडियन स्मिथ और बेन स्टोक्स का नाम शामिल किया गया है। इसके बाद बारी आएगी विकेटकीपर्स की। इसमें टॉम बेंटन, लिटन दास, हेनरिक क्लासेन, कुसल मेंडिस, निकोलस पूरन, फिल सॉल्ट का नाम शामिल किया गया है। 

Image Source : TwitterIPL 2023 Update

 

सबसे बाद में लगेगी गेंदबाजों के नाम पर बोली 
बल्लेबाजों, ऑलराउंडर और विकेट कीपर के बाद नंबर आएगा गेंदबाजों का। तेज गेंदबाजों में जिन स्टार खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, उसमें क्रिस जार्डन, एडम मिल्ने, झाय रिचर्डसन, इशांत शर्मा, रिच टॉप्ले और जयदेव उनादकट का नाम शामिल किया गया है। इसके बाद बारी आएगी स्पिनर्स की। इसमें जिन खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं, उसमें अकील हुसैन, मयंक मारकंडे, मुजीब उर रहमान, आदिल रशीद, तरबेज शम्सी और एडम जैम्पा को शामिल किया गया है। 

सेट 1 बल्लेबाज 
मयंक अग्रवाल, हैरी ब्रूक्स, अजिंक्य रहाणे, जो रूट, राइलो रूसो और केन विलियमसन 

सेट 2 ऑलराउंडर 
सैम करन, कैमरून ग्रीन, शाकिब अल हसन, जेसन होल्डर, सिकंदर रजा, ओडियन स्मिथ और बेन स्टोक्स 

सेट 3 विकेट कीपर 
टॉम बेंटन, लिटन दास, हेनरिक क्लासेन, कुसल मेंडिस, निकोलस पूरन, फिल सॉल्ट 

सेट 4 तेज गेंदबाज 
क्रिस जार्डन, एडम मिल्ने, झाय रिचर्डसन, इशांत शर्मा, रीच टॉप्ले और जयदेव उनादकट 

सेट 5 स्पिनर्स 
अकील हुसैन, मयंक मारकंडे, मुजीब उर रहमान, आदिल रशीद, तरबेज शम्सी और एडम जैम्पा.

Latest Cricket News