A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2023: CSK की जीत में अहम योगदान निभा रहा ये खिलाड़ी, बीच सीजन प्लेइंग 11 से हुआ था बाहर

IPL 2023: CSK की जीत में अहम योगदान निभा रहा ये खिलाड़ी, बीच सीजन प्लेइंग 11 से हुआ था बाहर

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। सीएसके की जीत में एक खिलाड़ी लगातार अहम योगदान निभा रहा है।

CSK vs GT, Deepak Chahar- India TV Hindi Image Source : PTI चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस मैच का दृश्य

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स ने क्वालीफायर 1 मुकाबले में गुजरात टाइटंस को 15 रनों से हराकर फाइनल में एंट्री पा लिया है। सीएसके की टीम 10वीं बार फाइनल खेलने जा रही है। एमएस धोनी की कप्तानी में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही सीएसके की टीम के लिए यहां तक का सफर आसान नहीं रहा। टीम के कई खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन टीम में एक खिलाड़ी ऐसा है जो टीम की प्लेइंग 11 से बाहर हो गया था और अब सीएसके की जीत में अहम योगदान निभा रहा है।

इस खिलाड़ी का रहा अहम रोल

इस साल के आईपीएल में सीएसके के कई खिलाड़ी इंजरी के कारण बीच सीजन बाहर हुए। जिसकी वजह से प्लेइंग 11 में कई बदलावों की जरूरत पड़ी। इन्हीं खिलाड़ियों में एक खिलाड़ी ऐसा है जो सीजन के शुरुआत में ही इंजरी के कारण प्लेइंग 11 से बाहर हो गया था। हम बात कर रहे हैं दीपक चाहर के बारे में। दीपक चाहर को सीएसके के लिए खेलते हुए तीसरे मुकाबले में ही इंजरी हो गई थी। इसके बाद से उन्होंने लखनऊ के खिलाफ 45वें मैच में वापसी की जो मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। 

आते ही की दमदार वापसी

दीपक चाहर ने अपनी इंजरी के बाद शानदार वापसी की है। वह अपने शुरूआती के चार मैचों में एक भी विकेट नहीं ले सके थे। लेकिन अंतिम पांच मुकाबलों में उन्होंने शानदार वापसी करते हुए 12 विकेट झटके हैं। चाहर जब से प्लेइंग 11 का हिस्सा बने हैं तब से उनकी गेंदबाजी यूनिट को एक मजबूती मिली है। दीपक चाहर ने जो 12 विकेट झटके हैं वे सभी टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के हैं। चाहर ने ईशान किशन, रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, फिल साल्ट (दो बार), रहमानुल्लाह गुरबाज, जेसन रॉय, वेंकटेश अय्यर, राइली रूसो, अक्षर पटेल, रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों का विकेट झटका है। क्वालीफायर (1) मुकाबले में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने दो मुख्य खिलाड़ियों का विकेट लेकर टीम की जीत में अहम योगदान निभाया। दीपक चाहर का शानदार फॉर्म सीएसके के लिए अच्छे संकेत हैं।

Latest Cricket News