A
Hindi News खेल क्रिकेट LSG को मैच जिताने वाले मोहसिन ने अपने पापा को किया याद, एक दिन पहले ICU में थे भर्ती

LSG को मैच जिताने वाले मोहसिन ने अपने पापा को किया याद, एक दिन पहले ICU में थे भर्ती

मोहसिन खान ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत में अहम योगदान निभाया। उन्होंने अंतिम ओवर में सिर्फ पांच रन दिए थे।

Mohsin Khan- India TV Hindi Image Source : PTI मोहसिन खान

आईपीएल 2023 का 63वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मुकाबले में लखनऊ ने मुंबई को रोमांच अंदाज में 5 रनों से हरा दिया। आखिरी ओवर तक चले इस मुकाबले में मोहसिन खान हीरो रहे। उन्हें मैच के अंतिम ओवर में 11 रन का बचाव करना था। लेकिन मोहसिन ने अंतिम ओवर में सिर्फ 5 रन खर्च किए और टीम की जीत में एक अहम योगदान निभाया,  मोहसिन खान ने अंतिम ओवर में टिम डेविड और कैमरून ग्रीन जैसे बल्लेबाजों को रन बनाने से रोका। उनके इस प्रदर्शन के बाद मैदान बड़े सभी लोग हैरान थे। मोहसिन खान ने मैच के बाद अपने पिता को याद किया। जोकि इस मुकाबले से पहले आईसीयू में भर्ती थे।

मैच के बाद क्या बोले मोहसिन

मैच के बाद बोलते हुए, मोहसिन खान ने खुलासा किया कि उन्होंने सिर्फ उन योजनाओं को अंजाम दिया, जिनका उन्होंने नेट्स पर अभ्यास किया था। उन्होंने कहा कि "योजना यह थी कि मैंने अभ्यास में जो किया, उसे ही मैंने मैच में अंजाम दिया। यहां तक ​​कि क्रुणाल भी मुझसे बात कर रहे थे और मैंने उन्हें वही बताया। रन-अप वही है, इसे मैंने आखिरी ओवर में नहीं बदला। मैं शांत रहने की कोशिश कर रहा था। उन्होंने आगे कहा कि वह स्कोरबोर्ड को नहीं देख रहे थे और 6 गेंदों को अच्छी तरह से फेंकने की कोशिश कर रहे थे। चूंकि विकेट ग्रिप कर रहा था, इसलिए वह धीमी गेंद की कोशिश कर रहे थे। जिसमें से कुछ यॉर्कर गेंद भी थी।

अपने पिता को किया याद

मोहसिन ने उस कठिन समय के बारे में भी बात की जब उन्हें इंजरी हुई थी। उन्होंने अपने प्रदर्शन को अपने पिता को भी समर्पित किया जो हाल ही में आईसीयू में थे और मैच से एक दिन पहले ही उन्हें छुट्टी दे दी गई थी। उन्होंने कहा, "एक साल बाद खेलते हुए मैं चोटिल हो गया था, यह एक कठिन समय था। मेरे पिता को कल आईसीयू से छुट्टी मिली और वह पिछले 10 दिनों से अस्पताल में थे और मैंने उनके लिए यह किया, वह देख रहे होंगे। मोहसिन ने आगे कहा, टीम और सहयोगी स्टाफ, गौतम [गंभीर] सर, विजय [दहिया] सर का आभारी हूं कि मैंने इस गेम को खेला, भले ही मैंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली इस जीत के साथ ही लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के अंक तालिका पर 15 अंक हो गए हैं और 20 मई को उनका कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक और गेम बचा है। उन्हें प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए उस मुकाबले को जीतना होगा, जबकि हार उन्हें अन्य मैचों पर निर्भर कर देगा। लखनऊ की टीम ने अपने 13 मैचों में 7 में जीत हासिल की है।

Latest Cricket News