A
Hindi News खेल क्रिकेट Purple Cap की रेस में युजवेंद्र चहल की धमाकेदार एंट्री, मुस्तफिजुर रहमान के लिए बने बड़ा खतरा!

Purple Cap की रेस में युजवेंद्र चहल की धमाकेदार एंट्री, मुस्तफिजुर रहमान के लिए बने बड़ा खतरा!

Purple Cap List: राजस्थान रॉयल्स के स्टार स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट पर्पल कैप की रेस में टॉप-5 में पहुंच गए हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में कमाल का प्रदर्शन किया।

IPL 2024 Purple Cap List- India TV Hindi Image Source : IPL Purple Cap की रेस में युजवेंद्र चहल की एंट्री

IPL 2024 Purple Cap List: आईपीएल 2024 के शुरुआती 14 मैचों के बाज पर्पल कैप की रेस काफी रोमांचक हो गई है। सीजन का 14वां मैच मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की टीमों के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के स्टार स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने काफी शानदार प्रदर्शन किया। इसी के साथ युजवेंद्र चहल ने पर्पल कैप की रेस में टॉप-5 में भी एंट्री कर ली है। 

युजवेंद्र चहल का धमाकेदार प्रदर्शन 

वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ युजवेंद्र चहल ने 3 विकेट अपने नाम किए। युजवेंद्र चहल ने अपने 4 ओवर में सिर्फ 11 रन खर्च किए। इस दौरान उन्होंने तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या और गेराल्ड कोएटजी को अपना शिकार बनाया। इसी के साथ आईपीएल 2024 में युजवेंद्र चहल के 6 विकेट हो गए हैं और वह पर्पल कैप की रेस में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। 

ट्रेंट बोल्‍ट भी रेस में हुए शामिल 

युजवेंद्र चहल के अलावा तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट ने भी इस मैच में कमाल का प्रदर्शन किया। ट्रेंट बोल्‍ट ने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट लिए। इसी के साथ ट्रेंट बोल्‍ट ने इस सीजन में अब 5 विकेट हो गए हैं और वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में 5वें नंबर पर आ गए हैं। दूसरी ओर मुस्तफिजुर रहमान अभी भी पहले नंबर पर बने हुए हैं। मुस्तफिजुर रहमान ने अभी तक 3 मैचों में 7 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं, 3 मैचों में 6 विकेट के साथ मोहित शर्मा तीसरे नंबर पर हैं। 

आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज 

  1. मुस्तफिजुर रहमान - 3 मैचों में 7 विकेट
  2. युजवेंद्र चहल - 3 मैचों में 6 विकेट
  3. मोहित शर्मा - 3 मैचों में 6 विकेट
  4. खलील अहमद - 3 मैचों में 5 विकेट
  5. ट्रेंट बोल्‍ट - 3 मैचों में 5 विकेट

ये भी पढ़ें

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान पर सस्पेंस, RCB के खिलाफ कौन संभालेगा टीम की जिम्मेदारी?

रियान पराग ने ठोका टीम इंडिया के लिए दावा, यहां कोहली से भी आगे निकले

Latest Cricket News