A
Hindi News खेल क्रिकेट Ishan Kishan Interview : इशान किशन क्यों पहनते हैं 32 नंबर की जर्सी, एमएस धोनी को लेकर कही ऐसी बात

Ishan Kishan Interview : इशान किशन क्यों पहनते हैं 32 नंबर की जर्सी, एमएस धोनी को लेकर कही ऐसी बात

Ishan Kishan Interview : रांची में होने वाले भारत बनाम न्यूजीलैंड पहले टी20 मैच से पहले इशान किशन ने अपनी जर्सी को लेकर बड़ा खुलासा किया है, साथ ही एमएस धोनी को लेकर भी बड़ी बात कही है।

Ishan Kishan Interview- India TV Hindi Image Source : GETTY Ishan Kishan Interview

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज शुरू होने जा रही है। सीरीज का पहला मैच रांची में खेला जाएगा। टीम इंडिया इससे पहले न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में बुरी तरह से हरा चुकी है, भारत ने तीन के तीनों मैच अपने नाम किए थे। इससे टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं। हालांकि वनडे और टी20 टीम में काफी बदलाव हैं। लेकिन भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज और अपने विस्फोटक अंदाज से दुनियाभर के गेंदबाजों में दहशत फैलने वाले इशान किशन फिर से अपने घर पर मैच खेलते हुए ​नजर आने वाले हैं। रांची का नाम तो वैसे ​क्रिकेट के दुनिया में एमएस धोनी के कारण जाना जाता है, लेकिन इशान किशन ने भी पिछले करीब दो साल में अच्छा खास नाम कमाया है। रांची इशान किशन का होम ग्राउंड है। रांची टी20 मैच से पहले इशान किशन ने एक बड़ा खुलासा वीडियो के माध्यम से किया है। इशान किशन ने बताया कि वे किस नंबर की जर्सी पहनना चाहते थे, लेकिन बाद में उन्हें अपनी जर्सी का नंबर बदलना पड़ गया। साथ ही इशान किशन ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी को लेकर भी कई खुलासे किए हैं। 

Image Source : GettyIshan Kishan jersey number 32

इशान किशन इसलिए पहनते हैं जर्सी नंबर 32 नंबर की जर्सी
बीसीसीआई ने अब से कुछ ही देर पर सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें इशान किशन का इंटरव्यू है। इशान किशन ने बताया कि वे पहले 23 नंबर की जर्सी पहनना चाहते थे, लेकिन 23 नंबर पहले से ही कुलदीप यादव पहन रहे थे, इसलिए उन्होंने अपनी मम्मी से बात की और मां ने कहा कि तुम 32 नंबर की जर्सी पहनो, उसके बाद बिना किसी सवाल के इशान किशन ने इसी नंबर की जर्सी पहनना शुरू कर दिया। इशान किशन ने बताया कि उन्होंने 14 साल की उम्र में तय कर लिया था कि वे ​प्रोफेशनल क्रिकेटर बनेंगे, जब वे झारखंड आए। तभी से उनका सपना था कि वे भारत के लिए ​क्रिकेट खेले, जो बाद में पूरा भी हो गया। 

एमएस धोनी हैं इशान किशन के ​क्रिकेट आइडल 
इशान किशन ने बताया कि उनका क्रिकेट आइडल एमएस धोनी हैं, वे भी उसी राज्य यानी झारखंड से आते हैं। एमएस धोनी और इशान किशन दोनों ही शुरुआत में झारखंड के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट खेला करते थे। उन्होंने बताया कि अपने आइडल एमएस धोनी से उनकी पहली मुलाकात तब हुई थी, जब वे करीब 18 साल के थे, तभी उन्होंने एमएस धोनी का ऑटोग्राफ भी लिया था। उन्होंने कहा कि वो दिन आज भी उनके जीवन का सबसे यादगार लम्हा है, उस ऑटोग्राफ को उन्होंने अभी तक संभाल के रखा है। 

Latest Cricket News