A
Hindi News खेल क्रिकेट जो रूट ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, विराट और बाबर के लिए कर पाना बेहद मुश्किल

जो रूट ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, विराट और बाबर के लिए कर पाना बेहद मुश्किल

जो रूट ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में ऐसा कारनामा कर दिया है कि वह जैक कैलिस और स्टीव वॉ के बराबर आ गए हैं।

Joe Root, Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में लिए 50 विकेट

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी जो रूट ने इतिहस रच दिया। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में इंग्लैंड ने 26 रनों से मैच जीत लिया। 355 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम ने लगातार विकेट गवांना शुरू कर दिया। इस दौरान जो रूट ने भी एक विकेट ले लिया। जो रूट के लिए यह कोई आम विकेट नहीं था। इस विकेट के बाद रूट के नाम टेस्ट क्रिकेट में एक और रिकॉर्ड जुड़ गया। 

क्या है वो रिकॉर्ड

दरअसल यह रूट के टेस्ट करियर का 50वां विकेट था। रूट ने पाकिस्तान के फहीम अशरफ को जैसे ही आउट किया वह जैक कालिस और स्टीव वॉ के बाद इकलौते ऐसे खिलाड़ी बन गए जिसके नाम टेस्ट क्रिकेट में 50 विकेट और 10,000 रन हो। रूट अपने बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया में जानें जाते हैं। लेकिन कई मौको पर वह इंग्लैंड के लिए गेंदबाजी भी करते नजर आ जाते हैं। जैक कालिस और स्टीव वॉ के साथ इस कल्ब में शामिल होना रूट के लिए बेहद बड़ी उपलब्धि है। जो रूट ने अब तक इंग्लैंड के लिए कुल 126 टेस्ट मैच खेला है। जिसमें उन्होंने 10629 रन और 50 विकेट लिए हैं।

22 सालों के बाद पाकिस्तान में इंग्लैंड की जीत

इस मैच की बात करे तो इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर सीरीज अपने 2-0 से अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड ने इस जीत के साथ इतिहास रचते हुए पाकिस्तान में 22 सालों के बाद टेस्ट सीरीज अपने नाम किया। साल 2000 में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उनके घर पर नासिर हुसैन की कप्तानी में टेस्ट सीरीज 1-0 से हराया था। अब इंग्लैंड ने ये कारनामा बेन स्टोक्स की कप्तानी में फिर से दोहराया है। दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम मैच 17 दिसंबर से कराजी में खेला था। बेन स्टोक्स की निगाहें इस मैच को जीतकर क्लीन स्वीप पर होंगी।

Latest Cricket News