A
Hindi News खेल क्रिकेट केएल राहुल की होने जा रही मैदान पर वापसी, महीनों बाद इस दिन खेलेंगे पहला मैच

केएल राहुल की होने जा रही मैदान पर वापसी, महीनों बाद इस दिन खेलेंगे पहला मैच

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने वापसी का डंका बजा दिया है। ये खिलाड़ी एशिया कप से पहले एक मुकाबला खेलने को तैयार है।

KL Rahul- India TV Hindi Image Source : GETTY KL Rahul

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल लंबे समय से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। ये खिलाड़ी आईपीएल 2023 के एक मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए चोटिल हुआ था। तभी से अबतक राहुल एनसीए में अपनी फिटनेस हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। क्रिकेट फैंस लंबे समय से राहुल का इंतजार है और अब ये इंतजार खत्म होने जा रहा है।

मैदान पर दिखेंगे केएल राहुल

केएल राहुल को अभी तक बैंगलोर में एनसीए द्वारा फिट घोषित नहीं किया गया है और रविवार या सोमवार को अभ्यास मैच में भाग लेने के बाद एशिया कप के लिए उनकी उपलब्धता पर फैसला किया जाएगा। यानी कि आने वाले दिनों में राहुल को लंबे समय के बाद मैदान पर देखा जा सकता है। वेस्टइंडीज में भारत के मिडिल ऑर्डर के खराब प्रदर्शन के बाद टीम में राहुल का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है क्योंकि ये खिलाड़ी 4 नंबर पर अच्छा प्रदर्शन कर सकता है।

एशिया कप में वापसी की उम्मीद

सूत्रों ने द टेलीग्राफ को बताया कि राहुल 50 ओवर के अभ्यास मैच में कैसा प्रदर्शन करते हैं और उनकी रिकवरी एशिया कप में उनकी किस्मत तय करेगी। राहुल ने जून में अपनी दाहिनी जांघ पर चोट के लिए सर्जरी कराई थी। जबकि राहुल बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग के अलावा फिटनेस अभ्यास से गुजर रहे हैं, एनसीए मेडिकल टीम सेलेक्टर्स को उन्हें एशिया कप के लिए टीम में चुनने के लिए हरी झंडी देने से पहले यह आकलन करना चाहती है कि वह मैच में कैसा प्रदर्शन करते हैं। भारत का पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान से है।

अय्यर की राह मुश्किल

श्रेयस अय्यर हालांकि मैच फिटनेस हासिल करने से कोसों दूर हैं। विश्व कप में उनकी संभावनाएं इस बात पर निर्भर हैं कि वह अगले पखवाड़े में कैसा प्रदर्शन करते हैं। टीम की घोषणा 5 अक्टूबर को उद्घाटन मैच से एक महीने पहले की जानी है।

Latest Cricket News